दूसरा वनडे और सीरीज जीतने पर भारत की नजरें, बराबरी करना चाहेगा इंग्लैंड

श्रेयस की जगह सूर्यकुमार को मिल सकता है मौका 

पुणे : इंग्लैंड के खिलाफ शुक्रवार को यहां होने वाले दूसरे मैच के जरिये असाधारण प्रतिभा के धनी सूर्यकुमार यादव को एक दिवसीय क्रिकेट में पदार्पण का मौका मिल सकता है जबकि भारत की नजरें इस मैच के जरिये एक और सीरीज अपने नाम करने पर लगी होंगी। वहीं, इंग्लैंड भी सीरीज में बराबरी करने के मकसद से उतरेगा। श्रेयस अय्यर कंधे की हड्डी खिसकने के कारण सीरीज से बाहर हो गये हैं। ऐसे में फोकस यादव और वनडे क्रिकेट में उनके पदार्पण पर है। यादव ने टी-20 क्रिकेट में शानदार पदार्पण करके अपना दावा पुख्ता किया है। कोरोना महामारी से पहले श्रेयस भारतीय वनडे टीम के सबसे अहम खिलाड़ियों में से एक थे लेकिन भारत की बेंच स्ट्रेंथ इतनी मजबूत है कि अब पदार्पण करने जा रहा खिलाड़ी भी विश्व चैम्पियन टीम के लिये खतरनाक लग रहा है।

रोहित के फिट होने की उम्मीद
रोहित शर्मा को पहले मैच में कोहनी में चोट लगी, लेकिन उनके फिट होने की उम्मीद है। रोहित को ब्रेक देने पर शुभमन गिल दूसरे मैच में धवन के साथ पारी का आगाज कर सकते हैं। ऐसे में राहुल मध्यक्रम में उतरेंगे। वैसे सूत्रों के अनुसार रोहित की चोट गंभीर नहीं है और वह खेलने को बेताब हैं। समझा जाता है कि रिषभ पंत बल्लेबाज के तौर पर ही खेलेंगे और राहुल विकेटकीपिंग करेंगे।

इंग्लैंड की बढ़ी परेशानी
दूसरी ओर इंग्लैंड की कोशिश यह मैच जीतकर सीरीज में बने रहने की होगी। कप्तान इयोन मोर्गन और बल्लेबाज सैम बिलिंग्स को पहले मैच में लगी चोट ने उसकी परेशानियां बढ़ा दी हैं। जॉनी बेयरस्टो और जेसन रॉय ने अच्छा प्रदर्शन किया था और उनसे इसके दोहराव की उम्मीद होगी। मध्यक्रम अपनी क्षमता के अनुरूप प्रदर्शन नहीं कर सका। बेन स्टोक्स, जोस बटलर और मोइन अली नाकाम रहे। इंग्लैंड को बड़ा स्कोर बनाना है तो इन तीनों को अच्छी पारी खेलनी होगी। वहीं, स्पिनर आदिल रशीद और मोइन भारतीय बल्लेबाजों को परेशान नहीं कर सके और दोनों को विकेट नहीं मिले। टॉम कुर्रन को अपने भाई सैम और मार्क वुड का तेज गेंदबाजी में साथ देना होगा।

शेयर करें

मुख्य समाचार

दिल्ली के अस्पतालों में अब बचे सिर्फ 40 आईसीयू बेड्स, जानिए कहां कैसे हालात?

नई दिल्ली : देश में कोरोना वायरस की नई लहर कहर बनकर टूटी है। हर ओर हाहाकार मचा है, अस्पतालों में बेड्स नहीं हैं, कई आगे पढ़ें »

कोरोना के कारण आईसीएसई ने रद्द की 10वीं की परीक्षा, 12वीं की परीक्षा पर यह हुआ फैसला

नई दिल्ली : कोरोना वायरस महामारी के खतरे को देखते हुए काउंसिल फॉर द इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशंस यानी कि CISCE ने कक्षा 10वीं की आगे पढ़ें »

ऊपर