21 महीने बाद भारत-ऑस्ट्रेलिया आमने-सामने

रोहित के बिना अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी करेगी टीम इंडिया
मैच का सीधा प्रसारण भारतीय समयानुसार सुबह 9:10 बजे से सोनी सिक्स पर

सिडनी : नयी जर्सी और कोरोना काल में नये माहौल के बीच भारतीय क्रिकेट टीम आस्ट्रेलिया जैसे दिग्गज के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी करेगी तो शुक्रवार को पहले एक दिवसीय क्रिकेट मैच में उसे अपने ‘हिटमैन’ रोहित शर्मा की कमी खलेगी। कोरोना के बीच ऑस्ट्रेलिया दौरे पर गई टीम इंडिया शुक्रवार को सिडनी में 3 वनडे की सीरीज का पहला मैच खेलेगी। दोनों टीमें 21 महीने बाद ऑस्ट्रेलिया में आमने-सामने होंगी। ऑस्ट्रेलिया में दोनों के बीच पिछला मुकाबला 15 जनवरी 2019 को खेला गया था। एडिलेड में खेले गए इस वनडे में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से हराया था।ऑस्ट्रेलिया इस साल जनवरी में भारत दौरे पर आई थी। तब 3 वनडे की सीरीज के आखिरी दो मैच में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को करारी शिकस्त दी थी। ऐसे में टीम इंडिया के पास ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ लगातार तीसरा मैच जीतने का मौका है। इस दौरान टीम इंडिया को ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा की कमी खलेगी। हैम-स्ट्रिंग इंज्युरी की वजह से रोहित वनडे और टी-20 टीम का हिस्सा नहीं हैं। रोहित ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले 40 मैचों में 2208 रन बनाए हैं। इसमें 8 शतक और 8 अर्धशतक शामिल हैं। ऐसे में टीम को उनकी कमी खली सकती है। रोहित के बिना टीम की बल्लेबाजी का दारोमदार शिखर धवन और कप्तान विराट कोहली पर होगा। कोहली ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 1900+ और धवन ने 1100+ रन बनाए हैं। इसके अलावा श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे और हार्दिक पंड्या जैसे बल्लेबाजों पर मिडिल ऑर्डर में रन बनाने का जिम्मा होगा। सिडनी मैच का सीधा प्रसारण भारतीय समयानुसार सुबह 9:10 बजे से सोनी सिक्स पर होगा।

शेयर करें

मुख्य समाचार

beaten

ब्रेकिंग : तृणमूल कांग्रेस के बूथ सभापति की पीट-पीटकर हत्या

बर्दवान : मंगलकोट विधानसभा क्षेत्र के बूथ नंबर 197 में भाजपा समर्थित उपद्रवियों ने तृणमूल कांग्रेस के बूथ सभापति की पीट-पीटकर हत्या कर दी।घटना की आगे पढ़ें »

ममता बनर्जी पर तंज – बंगाल के लोग अब चप्पल नहीं जूते पहनना चाहते हैं

कोलकाता : बंगाल के भाजपा प्रमुख दिलीप घोष ने तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी पर तंज कसते हुए कहा कि राज्य के लोग हवाई चप्पल नहीं आगे पढ़ें »

ऊपर