नई तारीखों का एलान, 26 दिसंबर से टेस्ट और 19 जनवरी से वनडे सीरीज की शुरुआत

भारत को इस महीने दक्षिण अफ्रीका का दौरा करना है। टीम इंडिया का यह दौरा कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन के खतरे के बीच होगा। 26 दिसंबर से टेस्ट सीरीज की शुरुआत होगी। वहीं, वनडे सीरीज 19 जनवरी से खेली जाएंगी। पहले इस सीरीज की शुरुआत 17 दिसंबर से होनी थी, लेकिन इसे नौ दिन टाल दिया गया।

भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीकी दौरे पर तीन टेस्ट और तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलेगी। इस दौरे पर पहले टी-20 सीरीज भी खेली जानी थी, लेकिन कोरोना के खतरे की वजह से अब यह सीरीज अगले साल खेली जाएगी। क्रिकेट साउथ अफ्रीका ने नई तारीखों को सोशल मीडिया हैंडल ट्विटर पर शेयर किया।

(भारत का दक्षिण अफ्रीका दौरा) टेस्ट सीरीज की नई तारीख
पहला टेस्ट: 26 से 30 दिसंबर, 2021 (सेंचूरियन)
दूसरा टेस्ट: 3 से 7 जनवरी, 2022 (जोहानिसबर्ग)
तीसरा टेस्ट: 11 से 15 जनवरी, 2022 (केप टाउन)

वनडे सीरीज की नई तारीख
पहला वनडे: 19 जनवरी, 2022 (पार्ल)
दूसरा वनडे: 21 जनवरी, 2022 (पार्ल)
तीसरा वनडे: 23 जनवरी, 2022 (केप टाउन)

ओमिक्रॉन के खतरे की वजह से बदला शेड्यूल
दोनों क्रिकेट बोर्ड पिछले कुछ दिनों से ही इस दौरे के भविष्य को लेकर बातचीत में जुटे थे। ओमिक्रॉन वैरिएंट की वजह से कई देशों ने अफ्रीकी देशों से आने वाली इंटरनेशनल फ्लाइट्स बैन कर दी हैं। साथ ही वहां की यात्रा पर भी प्रतिबंध लगाए हैं।

ओमिक्रॉन दुनिया के 35 से ज्यादा देशों तक पहुंच चुका है। भारत में भी अब तक इसके 23 मामले सामने आ चुके हैं। इसके बावजूद भारत ने दक्षिण अफ्रीकी दौरे को रद्द नहीं किया और अब यह सीरीज 26 दिसंबर से शुरू होगी।

Read more: https://www.amarujala.com/cricket/cricket-news/india-tour-of-south-africa-announcement-of-new-dates-india-vs-sa-test-series-will-be-played-from-26-december-and-odi-series-will-be-played-from-19-january

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

बड़ी खबर : अगले दो से तीन महीनों में तैयार हो जायेगा टाला ब्रिज

कोलकाता : अगले दो से तीन महीनों में टाला ब्रिज तैयार हो जायेगा। लोगों के लिए इस नये ब्रिज को चालू कर दिया जायेगा। शुक्रवार आगे पढ़ें »

ऊपर