टीम इंडिया को पूरा दिन सताने वाले रूट के साथ विराट ने क्या किया?

नई दिल्लीः विराट कोहली और जो रूट. वर्ल्ड क्रिकेट के दो ग्रेटेस्ट बैट्समेन। ये दोनों भारत-इंग्लैंड चेन्नई टेस्ट के पहले दिन एक साथ मैदान पर थे। ऐसे में इन दोनों ही स्टार्स ने अपने-अपने फैंस को ढेर सारे खुशियों वाले मोमेंट्स भी दिए। मैच के दौरान एक नहीं कई बार विराट कोहली और जो रूट आपस में हल्के-फुल्के अंदाज में बातचीत करते दिखे, लेकिन सबसे खास पल आया दिन का खेल खत्म होने से ठीक पहले 87वें ओवर में। जब पूरा दिन टीम इंडिया को अपनी बल्लेबाजी से परेशान करने के बाद जो रूट थोड़ा सा थक गए। पूरा दिन चेन्नई की गर्मी में अपनी टीम के लिए जी-जान लगाने के बाद जो रूट को पारी के 87वें ओवर में क्रैम्प आ गया।

उन्होंने अश्विन की गेंद पर एक बड़ा छक्का मारा लेकिन छक्का लगाते ही वो दर्द से कराहते हुए लंगड़ाने लगे। इससे पहले की इंग्लिश कप्तान को फिजियो देखते या मैदान पर आ पाते। उससे पहले ही रूट को दर्द में देख कप्तान विराट कोहली उनके पास आ गए।

विराट जब तक रूट के पास पहुंचे तो रूट जमीन पर लेटकर दर्द से परेशान थे। विराट कोहली ने तुरंत जो रूट के पैर को पकड़ा और उनके क्रैम्प के दर्द को कम करने में मदद करने लगे। विराट ने रूट के पैरों के पकड़कर थोड़ा सीधा करने की कोशिश की। इसके बाद रूट थोड़ा सहज हुए और विराट से कहा कि अब वो पहले से बेहतर हैं। इसके बाद फिजियो मैदान पर आए और रूट को उपचार देकर खेलने के लिए फिर से तैयार किया। मैदान पर विराट कोहली का ये गैस्चर देख सभी उनकी तारीफ कर रहे हैं। ऐसा नहीं है कि विराट कोहली ने पहली बार ऐसा कुछ किया है।

विराट कोहली अकसर मैदान पर क्रिकेट की भावना को बरकरार रखते हैं। फिर चाहे वो बात स्टीव स्मिथ को भारतीय फैंस से बचाने की हो या फिर बाकी टीमों के खिलाड़ियों के साथ फ्रेंडली माहौल की।

खैर, ये तो बात हो गई फ्रेंडली माहौल की, लेकिन इसके अलावा पहले दिन के खेल में इंग्लिश बल्लेबाजों ने भारत को खूब परेशान किया। कप्तान जो रूट ने डोम सिबली के साथ मिलकर 200 रनों की साझेदारी की और शानदार शतक बनाया, जिसकी वजह से इंग्लैंड ने पहले दिन तीन विकेट पर 263 रनों का स्कोर खड़ा कर दिया है। भारतीय टीम को मैच में वापसी करने के लिए खेल के दूसरे दिन इंग्लैंड टीम को जल्द से जल्द आउट करना होगा।

शेयर करें

मुख्य समाचार

25 करोड़ की हेरोइन के साथ तस्कर गिरफ्तार

अभियुक्तों के पास से 5 किलो हेरोइन और कार जब्त कोलकाता : 25 करोड़ रुपये की हेरोइन के साथ कोलकाता पुलिस के एसटीएफ अधिकारियों ने एक आगे पढ़ें »

tmc

पहले यूपी की कानून व्यवस्था देखें, फिर बंगाल पर उंगली उठाएं – तृणमूल

हाथरस की घटना पर योगी को तृणमूल ने घेरा कोलकाता : बंगाल में चुनावी माहौल गरम है। भाजपा लगातार आक्रामक हो रही है, वहीं तृणमूल भी आगे पढ़ें »

ऊपर