आईसीसी टेस्ट रैंकिंग : रहाणे छठे, अश्विन सातवें और कोहली दूसरे स्थान पर

दुबई : भारतीय कप्तान विराट कोहली ने आईसीसी टेस्ट बल्लेबाजों की रैंकिंग में दूसरा स्थान बरकरार रखा है जबकि कार्यवाहक कप्तान अजिंक्य रहाणे पांच पायदान चढ़कर शीर्ष दस में पहुंच गए हैं। रहाणे ने मेलबर्न में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टेस्ट में 112 और नाबाद 27 रन बनाकर भारत को आठ विकेट से जीत दिलाई। न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने आस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ को पछाड़कर पहला स्थान हासिल कर लिया। स्मिथ तीसरे स्थान पर खिसक गए। वह पिछले साल अक्टूबर में रैंकिंग में पांचवें स्थान पर पहुंचे थे। ऑफ स्पिनर आर अश्विन दो पायदान चढ़कर सातवें स्थान पर आ गए हैं जबकि तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह नौवें स्थान पर पहुंच गए। दूसरे टेस्ट में 57 रन बनाने के साथ तीन विकेट लेने वाले रविंद्र जडेजा हरफनमौलाओं की सूची में तीसरे नंबर पर बने हुए हैं। वह जेसन होल्डर से सात ही अंक पीछे हैं। बल्लेबाजी में वह 36वें और गेंदबाजी में 14वें स्थान पर पहुंच गये। एमसीजी में टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण करने वाले शुभमन गिल 76वें और मोहम्मद सिराज 77वें स्थान पर हैं। चेतेश्वर पुजारा दो पायदान खिसककर 10वें स्थान पर आ गये। ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क पांचवें स्थान पर पहुंच गये।

शेयर करें

मुख्य समाचार

गणतंत्र दिवस: पहली परेड कब हुई थी? जानिए ऐसे सवालों के जवाब

गणतंत्र दिवस क्या है और ये क्यों मनाया जाता है? भारत 15 अगस्त 1947 को आज़ाद हुआ था और 26 जनवरी 1950 को इसके संविधान को आगे पढ़ें »

जानें मंगलवार के दिन किस उपाय को करने से मिलता है क्या लाभ

कोलकाता : मंगलवार का दिन बजरंगबली को समर्पित होता है। हनुमान जी एक ऐसे देवता हैं जिनकी पूजा में सावधानी बहुत जरूरी है। मंगलवार को आगे पढ़ें »

ऊपर