आईसीसी टेस्ट रैंकिंग : कोहली को पछाड़कर दूसरे स्थान पर पहुंचे स्मिथ

दुबई : भारतीय कप्तान विराट कोहली आईसीसी टेस्ट बल्लेबाजों की रैंकिंग में तीसरे स्थान पर खिसक गए जबकि ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ दूसरे स्थान पर आ गए। वहीं मध्यक्रम के बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा दो पायदान चढ़कर आठवें स्थान पर आ गए हैं। कोहली के ताजा रैंकिंग में 870 अंक हैं। वह पितृत्व अवकाश के कारण ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट के बाद स्वदेश लौट गये। उनकी पत्नी अनुष्का ने सोमवार को बेटी को जन्म दिया। स्मिथ 900 अंक के साथ दूसरे स्थान पर हैं जबकि शीर्ष पर न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन हैं, जिनके 919 अंक हैं। स्मिथ ने सिडनी टेस्ट में 131 और 81 रन बनाये थे। विलियमसन ने पाकिस्तान के खिलाफ क्राइस्टचर्च टेस्ट में 238 रन की पारी खेली थी। वह आईसीसी रैंकिंग में सर्वाधिक रेटिंग अंक पाने वाले कीवी क्रिकेटर भी बन गये हैं। तीसरे टेस्ट में दो अर्धशतक बनाकर भारत को ड्रॉ कराने में मदद करने वाले पुजारा आठवें स्थान पर हैं जबकि कार्यवाहक कप्तान अजिंक्य रहाणे एक पायदान खिसककर सातवें स्थान पर हैं। ऋषभ पंत ने 36 और 97 रन की पारियां खेली, जिनके दम पर वह 19 पायदान की छलांग लगाकर 26वें स्थान पर पहुंच गए। हनुमा विहारी 52वें, शुभमन गिल 69वें और आर अश्विन 89वें स्थान पर हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

केशपुर में वोट लूटे नहीं जाते तो भाजपा की जीत होतीः शुभेंदु

मिदनापुर: एक समय तृणमूल के हेवीवेट नेता माने जाने वाले राज्य के मंत्री रहे शुभेंदु अधिकारी तृणमूल से नाता तोड़ने के बाद भाजपा के होकर आगे पढ़ें »

voter card

तनिक भी मिली लापरवाही तो गिरेगी गाजः चुनाव आयोग

कानून व्यवस्था की रिपोर्ट से असंतुष्ट कहा नहीं मानी आयोग की बात तो कड़ी कार्रवाई सन्मार्ग संवाददाता कोलकाताः चुनाव आयोग ने राज्य में कानून व्यवस्था की स्थिति को आगे पढ़ें »

ऊपर