ब्रेकिंगः यूएई में होगा टी20 वर्ल्ड कप 2021 का आयोजन

नई दिल्लीः कई हफ्तों की अटकलों, आशंकाओं और अनुमानों के बाद अब इस साल के अंत में होने वाले आईसीसी टी20 विश्व कप के आयोजन को लेकर फैसला हो ही गया है। भारत में होने वाले इस टूर्नामेंट का आयोजन अब संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में ही किया जाएगा। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने इस पर अपनी सहमति बना दी है और आज ही बोर्ड इस बारे में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) को जानकारी देगा। यूएई में टूर्नामेंट के खेले जाने के बावजूद भी मेजबानी का अधिकार बीसीसीआई के पास ही रहेगा। टूर्नामेंट का आयोजन इस साल अक्टूबर-नवंबर में किया जाना है।

भारत में कोरोना वायरस के कारण बने हालातों के चलते विश्व कप के आयोजन पर संदेह बरकरार था। भारतीय बोर्ड ने इसी महीने आईसीसी से अंतिम फैसला लेने से पहले कुछ वक्त मांगा था और उसे 28 जून तक आईसीसी को अपने फैसले की जानकारी देनी थी। अब बीसीसीआई अपने फैसले पर पहुंच गया है और करीब एक महीने तक चलने वाला ये विश्व कप अब यूएई में खेला जाएगा। सूत्रों ने बीसीसीआई सचिव जय शाह के हवाले से बताया कि बोर्ड आज आईसीसी को अपने फैसले की जानकारी देगा। शाह ने कहा, “हम आज अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद को बताएंगे कि हम टी20 विश्व कप को यूएई में ले जा रहा हैं। तारीखों पर फैसला आईसीसी करेगी।”

 

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्सहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

पिछले 4 हफ्तों से सात राज्यों के 22 जिलों में फिर से बढ़ रहे कोरोना के नए मामले

नई दिल्लीः देश के सात राज्यों के 22 जिलों में कोरोना संक्रमण के नए मामलों में एक बार फिर से बढ़ोतरी ने केन्द्र और प्रदेश आगे पढ़ें »

ऊपर