मैं सपने में भी सूर्यकुमार की तरह बल्लेबाजी नहीं कर सकता: फिलिप्स

मैं सपने में भी सूर्यकुमार की तरह बल्लेबाजी नहीं कर सकता: फिलिप्स
माउंट मोनगानुई : न्यूजीलैंड के बल्लेबाज ग्लेन फिलिप्स ने सूर्यकुमार यादव की तारीफ करते हुए शनिवार को कहा कि वह सपने में भी इस भारतीय दिग्गज की तरह शानदार शॉट नहीं खेल सकते।
सूर्यकुमार टी-20 रैंकिंग में दुनिया के शीर्ष बल्लेबाज है और भारतीय टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ जब यहां के ‘बे ओवल’ मैदान पर उतरेगी तो उसके सामने फिलिप्स को रोकने की चुनौती होगी। फिलिप्स ने इसी मैदान पर 46 गेंद में शतक जड़ा है।
फिलिप्स ने कहा कि वह (सूर्या) बिल्कुल अविश्वसनीय है। वह जो चीजें करता है, मैं उसे करने का सपना भी नहीं देख सकता हूं। मुझे कोशिश करना अच्छा लगेगा लेकिन मेरा खेल उससे काफी अलग है। कलाई की ताकत से छक्का लगाने की क्षमता उन्हें खास बनाती है। उस जैसी प्रतिभा को आप शायद ही देखें।’’
फिलिप्स ने कहा कि उनकी और सूर्यकुमार के खेलने के तरीके से विरोधी गेंदबाजों को विकेट लेने का भी मौका अधिक मिलता है।
उन्होंने कहा कि मेरे पास मेरी ताकत है और उसके पास उसकी अपनी ताकत है और हम अलग-अलग तरीकों से अपना काम करते हैं। जिस तरह से हम दोनों खेलते हैं उससे प्रतिद्वंद्वी टीम को हमें आउट करने का मौका भी मिलता है। यह टी-20 के जोखिम और इनाम का हिस्सा है।’’
सूर्यकुमार ने इस कैलेंडर वर्ष में 43 की औसत और 186 की शानदार स्ट्राइक-रेट के साथ 1040 रन बनाये है। वह इस साल इस प्रारूप के दुनिया के शीर्ष रन स्कोरर है।
फिलिप्स आईसीसी बल्लेबाजों की सूची में आठवें स्थान पर हैं। उन्होंने इस दौरान 158 से अधिक के स्ट्राइक रेटसे 650 रन बनाये है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

ढलाई वाली मशीन ले जा रही पिकअप वैन पलटी, 1 की मौत, 4 घायल

मिदनापुर : ढलाई करने में काम आने वाली मशीन को लाद कर ले जा रही एक पिकअप वैन के रास्ते के किनारे पलट जाने की आगे पढ़ें »

मोदी का एकमात्र विकल्प ममता : कुणाल

कोलकाता : गुजरात में भाजपा की जीत पर प्रतिक्रिया देते हुए तृणमूल के प्रवक्ता कुणाल घोष ने कहा कि राष्ट्रीय राजनीति में मोदी का विकल्प आगे पढ़ें »

ऊपर