किसी भी स्थान पर बल्लेबाजी को तैयार हूं : रोहित

Rohit Sharma

नयी दिल्ली : रोहित शर्मा ने टेस्ट सलामी बल्लेबाज के तौर पर अपनी भूमिका का लुत्फ उठाया है लेकिन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आगामी टेस्ट श्रृंखला में वह टीम प्रबंधन की मांग के अनुसार बल्लेबाजी क्रम में अपने स्थान को लेकर लचीला होने के लिये तैयार हैं। सीनियर बल्लेबाज के कप्तान विराट कोहली के शुरुआती टेस्ट के बाद भारत लौटने के बाद टेस्ट उप कप्तान अजिंक्य रहाणे और चेतेश्वर पुजारा के साथ बड़ी भूमिका निभाने की उम्मीद है। रोहित ने कहा कि मैं आपको वही चीज कहूंगा जो मैंने सभी को कहा है। जहां भी टीम चाहती है, मैं वहां बल्लेबाजी करने को तैयार हूं लेकिन मैं नहीं जानता कि वे सलामी बल्लेबाज के तौर पर मेरी भूमिका बदलेंगे या नहीं। उनका मानना है कि जब तक वह ऑस्ट्रेलिया पहुंचेंगे, तब तक टीम प्रबंधन ने उनकी भूमिका तय कर ली होगी। मुझे पूरा भरोसा है कि ऑस्ट्रेलिया में पहुंचे टीम प्रबंधन ने विराट के जाने के बाद विकल्प पहचान लिये होंगे और कौन खिलाड़ी हैं, जो पारी का आगाज करेंगे। एक बार मैं वहां पहुंच जाऊं, मुझे स्पष्ट हो जायेगा कि क्या होगा। वे जिस स्थान पर चाहते हैं, मैं उस स्थान पर बल्लेबाजी के लिये तैयार रहूंगा।

ऑस्ट्रेलिया में रोहित ने लगाये है सबसे ज्यादा छक्के
रोहित शर्मा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में अपना जलवा दिखाते नजर आएंगे, लेकिन वो वनडे व टी-20 सीरीज का हिस्सा नहीं होंगे। रोहित शर्मा का ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे में रिकॉर्ड बेहद दमदार है और उनके टीम में नहीं होने से असर तो जरूर पड़ेगा। खैर रोहित बेशक वनडे क्रिकेट में कंगारू टीम के खिलाफ नजर नहीं आएं, लेकिन ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध ऑस्ट्रेलियाई सरजमीं पर 50-50 के फॉर्मेट में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले रोहित शर्मा दुनिया के नंबर वन बल्लेबाज हैं। रोहित शर्मा ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 40 वनडे मैच खेले हैं और इसमें उन्होंने कुल 76 छक्के लगाये हैं। इनमें से 29 छक्के उन्होंने ऑस्ट्रेलियाई धरती पर लगाए हैं। 29 छक्कों के साथ रोहित कंगारू टीम के खिलाफ उनकी धरती पर वनडे में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाज हैं। ऑस्ट्रेलियाई सरजमीं पर वनडे में सबसे ज्यादा छक्के लगाने के मामले में दूसरे नंबर पर पाकिस्तान के पूर्व ऑलराउंडर शाहिद अफरीदी हैं। अफरीदी ने वनडे में इस टीम के खिलाफ कुल 25 छक्के लगाए थे।

शेयर करें

मुख्य समाचार

पाकिस्तान ने अग्रिम सीमा चौकियों-गांवों में गोलीबारी की

जम्मू : पाकिस्तानी सैनिकों ने जम्मू-कश्मीर के कठुआ जिले में अंतरराष्ट्रीय सीमा रेखा से लगी अग्रिम चौकियों और गांवों में गोलीबारी की। अधिकारियों ने शनिवार आगे पढ़ें »

कोवैक्सीन लगवाने के बाद मंत्री अनिल विज को हुआ कोरोना

- क्या सच में है यह बुरी खबर ? अंबाला : हरियाणा के गृहमंत्री अनिल विज कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। उन्होंने शनिवार सुबह आगे पढ़ें »

ऊपर