प्रो कबड्डी लीग में हरियाणा ने रोका दिल्ली के दबंगों का विजय रथ

hariyana

कोलकाता : प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल ) के सातवें सीजन में हरियाणा स्टीलर्स ने पिछले 8 मैचों से लगातार विजयी होती आ रही दबंग दिल्ली की टीम को 47-25 से हराकर लीग में अपनी लगातार 5वीं जीत दर्ज की। दोनों टीमों का मुकाबला नेताजी सुभाष चंद्र बोस इंडोर स्टेडियम में हुआ। पीकेएल के इतिहास में हरियाणा की दिल्ली के खिलाफ 8 मैचों में यह 6ठी जीत है। इस जीत के बाद हरियाणा की टीम 13 मैचों में 9 जीत के साथ 46 अंक लेकर अंकतालिका में तीसरे नंबर पर पहुंच गई है। प्रशांत कुमार राय और विकास कंडोला इस मैच में हरियाणा की टीम के जीत के हीरो बने, जिन्होंने इस मुकाबले में 10-10 अंक प्राप्त किए।

प्रशांत ने हरियाणा को अच्छी शुरूआत दी

मैच के शुरूआत में ही दूसरे मिनट में कप्तान धर्मराज चेरालथन और प्रशांत ने हरियाणा को अच्छी शुरूआत देते हुए 2 अंकों की बढ़त दिला दी। हालांकि दिल्ली ने अहम अंक लेते हुए 10वें मिनट में 10-7 की बढ़त बना ली, लेकिन नवीन और अगले मिनट में विकास काले के टैकल के जरिए हरियाणा ने फिर से बढ़त बना ली।

हाफ टाइम की समाप्ति तक हरियाणा आगे

मैच के 14वें मिनट में विकास ने करो या मरो वाले रेड में और विनय ने 15वें मिनट में शानदार रेड के जरिए अंक लेकर हरियाणा को 15-11 से आगे कर दिया। इसके बाद रवि कुमार ने हाफ टाइम से पहले ही दिल्ली को ऑलआउट कर दिया और हरियाणा की टीम हाफ टाइम की समाप्ति तक 2-13 से आगे हो गई।

हरियाणा ने दिल्ली की कोशिशों पर फेरा पानी

हाफ टाइम के बाद कंडोला ने अंक लेना जारी रखा और हरियाणा ने एक समय 7 अंकों की बढ़त बना ली। इसके बाद 27वें मिनट में रवि और सुनील ने भी अंक हासिल किए, जिससे हरियाणा ने अपनी बढ़त कायम रखी। मैच के 31वें मिनट में कंडोला ने दिल्ली को ऑलआउट करके स्टीलर्स को 14 अंकों की बढ़त दिला दी और उसका स्कोर 32-18 हो गया। दबंग दिल्ली की टीम ने कुछ अंकों के माध्यम से वापसी करने की कोशिश की, लेकिन हरियाणा ने कोशिशों पर पानी फेर दिया।

काले ने दिलाई शानदार जीत

विकास काले ने अंतिम मिनट में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए अंक लेकर हरियाणा को दबंग दिल्ली के खिलाफ शानदार जीत दिला दी।

हरियाणा स्टीलर्स को अपना अगला मैच अब 11 सितम्बर को कोलकाता में ही जयपुर पिंक पैंथर्स के खिलाफ खेलना है, जहां टीम की कोशिश जीत का छक्का लगाने की होगी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

देशभर में बिजली की भारी किल्लत, इन राज्यों में बिजली उत्पादन 25 फीसद तक हुई कम

नई दिल्ली : कर्ज और बिजली चोरी की समस्या से जूझ रहे बिजली सेक्टर की समस्याएं बढती जा रही है, जिसके कारण देश की बिजली आगे पढ़ें »

भारतीय हैं सबसे ज्यादा आलसी : रिपोर्ट 

नई दिल्ली : भारतीय इतने आलसी हैं कि वे अपने सेहत का ख्याल भी नहीं रख पाते, यह बात एक नए रिसर्च  में सामने आई आगे पढ़ें »

ऊपर