हार्दिक पंड्या पहली बार करेंगे वनडे कप्तानी

नई दिल्लीः ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जारी बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के आखिरी 2 टेस्ट और वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया की घोषणा कर दी गई है। टेस्ट टीम में कोई बदलाव नहीं हुआ। हार्दिक पंड्या पहली बार वनडे फॉर्मेट में भी भारत की कप्तानी करेंगे। रवींद्र जडेजा की वनडे टीम में वापसी हुई है, वहीं जसप्रीत बुमराह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे भी नहीं खेलेंगे। रोहित शर्मा पारिवारिक कारणों से पहला वनडे नहीं खेलेंगे। वह दूसरे वनडे से टीम के साथ जुड़ेंगे और कप्तानी करेंगे। टेस्ट टीम में उप कप्तान के रूप में किसी भी खिलाड़ी का नाम नहीं दिया गया। ऐसे में संभव है कि केएल राहुल अब टीम के उप कप्तान नहीं हैं।

अब गिल को मिल सकता है मौका
रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टेस्ट टीम में किसी भी प्लेयर को उप कप्तान नहीं रखा गया। शुरुआती 2 टेस्ट में केएल राहुल के नाम के आगे उप कप्तान लिखा था। ऐसे में केएल राहुल ही टीम के उप कप्तान हैं या नहीं, इस पर संदेह है। राहुल को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दोनों टेस्ट में मौके दिए गए, लेकिन वे 20, 17 और एक रन के स्कोर ही बना सके।

अगर टेस्ट टीम से राहुल की उप कप्तानी छीन ली गई है तो अब टीम इंडिया रोहित के साथ शुभमन गिल से तीसरे टेस्ट में ओपनिंग करा सकती है। टेस्ट टीम में इसके अलावा कोई बदलाव नहीं हुए। शुरुआती 2 टेस्ट नहीं खेलने वाले ईशान किशन, कुलदीप यादव, उमेश यादव और जयदेव उनादकट टीम में बरकरार हैं। तीसरा टेस्ट एक मार्च से इंदौर और चौथा टेस्ट 8 मार्च से धर्मशाला में खेला जाएगा।

Visited 197 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

गाजा में इजराइल ने किया एयर स्ट्राइक, हमास के 40 ठिकाने ध्वस्त

नई दिल्ली: इजराइल ने एकबार फिर गाजा में एयरस्ट्राइक किया है। बुधवार(17 अप्रैल) सुबह दावा किया कि मध्य गाजा में इजराइली सेना ने हमास के आगे पढ़ें »

IPL के बीच में बेटे को याद कर भावुक हुए शिखर धवन, फोटो शेयर कर लिखी ये बात

नई दिल्ली: IPL 2024 में टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज शिखर धवन पंजाब किंग्स की कप्तानी कर रहे हैं। उनकी टीम का प्रदर्शन अब तक आगे पढ़ें »

ऊपर