राहुल-मयंक पर भारी पड़ी ‘गब्बर’ की पारी, दिल्ली ने पंजाब को 6 विकेट से हराया

मुंबई : आईपीएल 2021 सीजन के 11वें मैच दिल्ली कैपिटल्स ने पंजाब किंग्स को 6 विकेट से हरा दिया। आईपीएल में दिल्ली की 3 मैच में दूसरी जीत है। इसी के साथ अंक तालिका में दूसरे नंबर पर पहुंच गई। कैपिटल्स के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने 49 बॉल पर 92 रन की धमाकेदार पारी खेली, जो पंजाब के कप्तान केएल राहुल और मयंक अग्रवाल के अर्धशतक पर भारी पड़ी। आईपीएल में धवन का 43वां अर्धशतक है। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पंजाब ने दिल्ली को 196 रन का लक्ष्य दिया। इसके जवाब में दिल्ली टीम ने 4 विकेट गंवाकर 198 रन बनाते हुए मैच अपने नाम कर लिया। धवन के अलावा पृथ्वी शॉ ने 32 व मार्कस स्टोइनिस ने 27 रन बनाये। दिल्ली के लिये झाय रिचर्ड्सन ने 2 विकेट झटके।

दिल्ली की अच्छी शुरुआत
196 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली की टीम को अच्छी शुरुआत मिली। शिखर धवन और पृथ्वी शॉ ने 5 ओवर में 57 रन जोड़े। हालांकि, 59 रन के कुल स्कोर पर पृथ्वी शॉ 17 गेंदों में 32 रन बनाकर आउट हो गये। उनको अर्शदीप ने क्रिस गेल के हाथों कैच आउट कराया। धवन ने टूर्नामेंट में दूसरा अर्धशतक जमाया। 31 गेंद पर 8 चौके की मदद से उन्होंने अपने 50 रन पूरे किये। स्टीव स्मिथ 12 गेंद पर 9 रन बनाकर मैरिडेथ की गेंद पर झाय रिचर्ड्सन को कैच दे बैठे। शतक से 8 रन दूर धवन अपना विकेट गंवा बैठे। 49 गेंद पर 13 चौका और 2 छक्के की मदद से 92 रन बनाने के बाद झाय रिचर्ड्सन की गेंद पर बोल्ड हो गए। बड़ा शॉट खेलने की कोशिश में रिषभ पंत को रिचर्ड्सन की गेंद पर दीपक हुड्डा ने लपका।

अग्रवाल और राहुल का अर्धशतक
पहले बल्लेबाजी करने उतरी पंजाब के लिए अग्रवाल ने सिर्फ 36 गेंद में 7 चौकों और 4 छक्कों से 69 रन की पारी खेली जबकि राहुल ने 51 गेंद का सामना करते हुए 7 चौकों और 2 छक्कों से 61 रन बनाये। दोनों ने पहले विकेट के लिए 122 रन भी जोड़े। मयंक के रूप में पंजाब को पहला झटका लगा। वे लुकमान मेरीवाल की गेंद पर शिखर धवन के हाथों कैच आउट हुए। इसके बादकप्तान केएल राहुल कगिसो रबादा की गेंद पर मार्कस स्टोइनिस की गेंद पर आउट हुए। क्रिस गेल के रूप में पंजाब को तीसरा झटका लगा जो 9 गेंदों में 11 रन बनाकर क्रिस वोक्स का शिकार बने। उनका कैच रिपल पटेल ने पकड़ा।

शेयर करें

मुख्य समाचार

पंजाब में लागू पाबंदियां 31 मई तक बढ़ाई गईं

नई दिल्ली : पंजाब में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामले और महामारी के चलते हो रही मौतों को लेकर सूबे के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह आगे पढ़ें »

विस्फोटक हुए मदन, कहा – ब्रेनडेथ हुए मरीजों को रख दिया जाता है वैंटिलेटर पर

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : शराब की दुकानों पर कतार और निजी अस्पतालों में इलाज के नाम पर मनमानी का आरोप लगाते हुए कमरहट्टी से तृणमूल विधायक आगे पढ़ें »

ऊपर