मैच फिक्स करने की कोशिश… श्रीलंका के इस पूर्व तेज गेंदबाज पर लगा बैन

नई दिल्ली : श्रीलंका के पूर्व तेज गेंदबाज और कोच नुवान जोएसा को मैचों को फिक्स करने की कोशिश तथा संदिग्ध भारतीय सट्टेबाजों की भ्रष्ट पेशकश का खुलासा नहीं करने का दोषी पाया गया है। अब उन्हें सभी तरह की क्रिकेट से छह वर्ष के लिए प्रतिबंधित कर दिया गया है। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद के अनुसार बाएं हाथ के तेज गेंदबाज जोएसा पर यह प्रतिबंध पूर्व की तिथि 31 अक्टूबर 2018 से लागू होगा, जब उन्हें अस्थायी तौर पर निलंबित किया गया था। आईसीसी की इंटीग्रिटी यूनिट के महाप्रबंधक अलेक्स मार्शल ने बताया कि ‘राष्ट्रीय टीम के कोच के रूप में उन्हें आदर्श स्थापित करना चाहिए था। इसके बजाय वह भ्रष्ट गतिविधियों में शामिल होकर भ्रष्ट बन गए और अन्य को भी इसमें संलिप्त करने का प्रयास करने लगे। उन्होंने कहा, ‘मैचों को फिक्स करना खेल सिद्धांतों के साथ धोखा है। हमारे खेल में इसे सहन नहीं किया जाएगा।’ श्रीलंका की तरफ से 30 टेस्ट (64 विकेट) और 95 वनडे (108 विकेट) खेलने वाले 42 साल के जोएसा पर 2017 में यूएई में आयोजित टी 10 टूर्नामेंट के दौरान श्रीलंकाई टीम के गेंदबाजी कोच के रूप में भ्रष्ट गतिविधियों में शामिल होने के लिए 2018 में आरोप लगाए गए थे। जोएसा इससे पहले श्रीलंका ए टीम के गेंदबाजी कोच भी रह चुके हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

महिला हॉकी : कप्तान रानी समेत 6 सदस्यों ने दी कोरोना को मात

नयी दिल्ली : भारतीय महिला हॉकी की कप्तान रानी रामपाल और टीम की उनकी 6 अन्य साथियों के साथ दो सहायक सदस्य बेंगलुरु में भारतीय आगे पढ़ें »

बड़ा फैसला: सुप्रीम कोर्ट ने गठित की राष्ट्रीय टास्क फोर्स, ऑक्सीजन के वितरण-मांग पर रखेगी नजर

  नई दिल्ली : देश इस समय कोरोना वायरस संक्रमण की दूसरी लहर से जूझ रहा है। संक्रमण की तेज दर के साथ देश में ऑक्सीजन की आगे पढ़ें »

ऊपर