पूर्व पाक कप्तान ने बताया कौन बनेगा भारत का अगला कप्तान

नई दिल्लीः इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें सीजन में कई सारे भारतीय कप्तान देखने को मिल रहे हैं, जिन्होंने अपनी कप्तानी से प्रभावित किया है और अपनी फ्रैंचाइजी के साथ-साथ आने वाले समय में भारतीय टीम की कप्तानी की दावेदारी भी पेश की है। जहां पहली बार लीग में खेल रही गुजरात टाइटंस की कमान हार्दिक पांड्या के हाथों में हैं तो वहीं पर केएल राहुल, संजू सैमसन और मयंक अग्रवाल ने भी कप्तानी करते हुए काफी प्रभावित किया है। जहां पर हार्दिक पांड्या ने पहली बार कप्तानी करते हुए अपनी टीम को 9 में से 8 मैचों में जीत दिलाकर अंकतालिका में पहले स्थान पर कब्जा जमाया है तो वहीं पर केएल राहुल लखनऊ सुपरजाएंटस की बेहतरीन ढंग से कमान संभाल रहे हैं।

संजू सैमसन की कप्तानी में राजस्थान रॉयल्स की टीम ने भी बेहतरीन प्रदर्शन किया है तो वहीं पर ऋषभ पंत की कप्तानी वाली दिल्ली कैपिटल्स इस साल लगातार उतार-चढ़ाव का सामना कर रही है। हालांकि पंत की कप्तानी में दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने पिछले सीजन प्लेऑफ तक का सफर तय किया था और इस साल भी उसकी उम्मीदें बरकरार हैं।
धोनी-गांगुली की तरह ही सोच
सीएसके के लिये रविंद्र जडेजा ने भी इस साल पहली बार कप्तानी करने का जिम्मा जरूर उठाया लेकिन शनिवार को महज 8 मैचों के बाद उन्होंने एक बार फिर से धोनी को टीम की कमान सौंपने का फैसला किया। आईपीएल के दौरान कई सारे अच्छे कप्तानों के बीच भारतीय चयनकर्ताओं की नजर सीमित ओवर्स क्रिकेट में रोहित शर्मा के बाद अगला कप्तान ढूंढने पर होगी। इस बीच पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान राशिद लतीफ ने भारतीय टीम के अगले कप्तान पर अपनी राय देते हुए बताया कि आईपीएल में हिस्सा ले रहे खिलाड़ियों में से कौन सा प्लेयर आगे चलकर टीम की कमान संभाल सकता है। राशिद लतीफ का मानना है कि भारतीय टीम के लिये ऋषभ पंत अगले कप्तान के रूप में अच्छा विकल्प साबित होंगे।

राहुल अच्छा विकल्प पर पंत ज्यादा बेहतर
अपने आधिकारिक यूट्यूब चैनल पर बात करते हुए राशिद लतीफ ने कहा,’केएल राहुल एक अच्छा विकल्प हैं, उन्होंने आईपीएल के पिछले कुछ सीजन में पंजाब किंग्स की टीम की कमान को अच्छे से संभाला है, लेकिन मुझे लगता है कि भारतीय टीम को सीमित ओवर्स प्रारूप में ज्यादा युवा खिलाड़ी की ओर देखना चाहिये। शायद ऋषभ पंत जैसे किसी खिलाड़ी की ओर, अगर वो अपनी फिटनेस को बरकरार रखने में कामयाब होते हैं तो वो यह जिम्मेदारी संभाल सकते हैं। सौरव गांगुली, मोहम्मद अजहरुद्दीन और एमएस धोनी काफी अलग खिलाड़ी थे, वो आउट ऑफ बॉक्स सोचा करते थे, ऋषभ पंत भी इस मामले में उनकी तरह हैं और कप्तानी में एक अलग तरह की एप्रोच रखा करते थे।’

हार्दिक भी बन सकते हैं कप्तानी का अच्छा विकल्प
राशिद लतीफ ने ऋषभ पंत के अलावा हार्दिक पांड्या को भी भारतीय टीम के अगले कप्तान के रूप में अच्छा विकल्प बताया और कहा कि वो भारतीय टीम के लिये अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर निरंतर रूप से अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं।

उन्होंने कहा,’पंत के अलावा हार्दिक पांड्या भी कप्तान के रूप में अच्छा विकल्प साबित हो सकते हैं, अगर वो अपनी गेंदबाजी में निरंतरता ला सकेंगे तो सफेद बॉल प्रारूप में भारत के लिये लगातार जीत हासिल करने का काम कर सकते हैं।’

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

ब्रेकिंगः कोलकाता में भी मंडराया मंकी पॉक्स का साया

कोलकाता : मंकी पॉक्स लेकर राज्य में भी ख़तरा मंडरा रहा है। यही कारण है कि एयरपोर्ट व विभिन्न सीमाई इलाकों में इसे लेकर सतर्कता आगे पढ़ें »

पत्नी की लाश संग सोता रहा शराबी पति, धारदार हथियार से कर दिया था कत्ल

बिना जबड़े का है ये शख्स, ना बोल पाता है, ना खा, बताया कैसे मिली दुल्हन

बंगाल में भाजपा को 11 महीने में 5 बड़े नेताओं ने दिया बड़ा झटका

बेहला में अधेड़ महिला का सड़ा-गला शव मिला

300 फीट गहरे बोरवेल में गिरा 6 साल का बच्चा

ब्रेकिंगः अर्जुन के कार्यालय से हटाये जा रहे भाजपा के झंडे और पोस्टर्स

ब्रेकिंग : बंगाल में भाजपा को जोर का झटका, 26 महीने बाद अर्जुन की घरवापसी

श्रीदेवी के साथ बोनी कपूर मना रहे थे सुहागरात तो अर्जुन और उनकी मां का हुआ बुरा हाल, खुद एक्टर ने सुनाया दर्द…

मंडप के नीचे खुली दूल्हे की पोल, सात फेरों से पहले गिरी विग, गंजा पति देखकर भड़की दुल्हन ने…

ऊपर