फिंच की ऑस्ट्रेलियाई टीम को नसीहत, ‘कोहली को भड़काने की कोशिश न करें’

मेलबर्न : इसमेंकोई दो राय नहीं कि प्रतिस्पर्धी मैच में ऑस्ट्रेलिया काफी आक्रामक रुख अपनाते हुए विरोधी टीम के खिलाफ छींटाकशी कर उनके आत्मविश्वास को कमजोर करने की कोशिश करती है। टेस्ट में उनकी यह स्ट्रेटेजी काफी काम भी आती है लेकिन भारत के खिलाफ खेलते वक्त वे इससे गुरेज कर सकते हैं। क्योंकि उनके सामने भारतीय कप्तान विराट कोहली की चुनौती है। इस बीच ऑस्ट्रेलियाई ओपनर एरॉन फिंच ने भी अपनी टीम के खिलाड़ियों को भारतीय कप्तान विराट कोहली के खिलाफ धैर्यपूर्वक खेलने की हिदायत दी है। उन्होंने कहा कि ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को कोहली को भड़काने की कोशिश नहीं करनी चाहिए। फिंच ने कहा कि स्लेजिंग के बाद कोहली आक्रमक बल्लेबाजी करते हैं और ऑस्ट्रेलिया के लिए खतरा बन सकते हैं। पहले टेस्ट में विराट कोहली का सामना करते हुए मेजबान खिलाड़ियों को सही संतुलन बनाना होगा क्योंकि ज्यादा उकसाने पर भारतीय कप्तान विरोधी टीम के लिये बेरहम साबित हो सकते हैं। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच क्रिकेट के मैदान पर प्रतिद्वंद्विता जगजाहिर है। दोनों टीमों के बीच वाकयुद्ध, छींटाकशी और विवाद चलते रहते हैं। पिछली बार 2018-19 में खेली गई श्रृंखला में कोहली और टिम पेन के बीच तीखी बहस देखी गई थी।

पहले के काफी शांतचित्त हो गये हैं कोहली 

फिंच ने कहा कि कई बार मौके आयेंगे जब तनाव पैदा होगा। इसमें संतुलन बनाने की जरूरत है। कोहली को उकसाने की जरूरत नहीं है। हांलाकि भारतीय कप्तान अब पहले से काफी शांतचित्त हो गए हैं। अब वह काफी बदल गया है। मैदान पर काफी शांत रहता है और खेल के प्रवाह को समझता है। मैं सबसे ज्यादा हैरान इस बात से था कि वह खुद कितनी तैयारी करता है। लेकिन वह अपनी टीम से ज्यादा विरोधी पर फोकस कभी नहीं करता। हमने कई बेहतरीन श्रृंखलायें खेली जिसमें एक खिलाड़ी के तौर पर वह अलग ही स्तर पर था और काफी आक्रामक भी। इस तरह उसे शांतचित्त देखकर बहुत अच्छा लगा।

शेयर करें

मुख्य समाचार

झारखंड में बर्ड फ्लू को लेकर अलर्ट, पोल्ट्री व्यवसाय में आई भारी गिरावट

रांची: बर्ड फ्लू की चपेट में कई राज्य आ चुके हैं। वहीं झारखंड अब तक इससे अछुता है, लेकिन पोल्ट्री व्यवसाय पर इसका व्यापक असर आगे पढ़ें »

जय श्री राम का नारा लगाते हुए भाजपा के लोग करते है महिलाओं का रेप – कल्याण

कोलकाता : तृणमूल सांसद कल्याण बनर्जी का और विवादित बयान आ गया है। देवी सीता के बाद बनर्जी ने भगवान राम के नारे जय श्री आगे पढ़ें »

ऊपर