फीफाः तीसरे नंबर के लिए भिड़ेंगी दो टीमें, हारने पर भी मिलेंगे करोड़ों रुपये

कतरः कतर में चल रहे फीफा वर्ल्ड कप में आज (17 दिसंबर) क्रोएशिया और मोरक्को के बीच तीसरे स्थान का मुकाबला खेला जाना है। मोरक्को की टीम पहले ही सेमीफाइनल तक पहुंचकर इतिहास में नाम दर्ज करा चुकी है और अब कांस्य पदक जीत कर एक और कीर्तिमान बना सकती है। यदि मोरक्को यह मुकाबला जीतती है तो वह फीफा वर्ल्ड कप में ब्रॉन्ज मेडल जीतने वाली पहली अफ्रीकी देश बन जाएगी। तीसरे स्थान का यह मुकाबला भारतीय समयानुसार रात 8.30 बजे शुरू होगा।

दूसरी ओर पिछली बार की रनर-अप रही क्रोएशियाई टीम जीत के साथ अपने स्टार प्लेयर लुका मोड्रिक को वर्ल्ड कप से विदाई देना चाहेगी। मोरक्को ने फीफा विश्व कप में विपक्षी खिलाड़ियों को सिर्फ दो गोल ही करने दिए हैं। ऐसे में क्रोएशिया को जीत हासिल करने के लिए काफी दमदार खेल दिखाना होगा।

दोनों के बीच हुए अबतक दो मैच

मोरक्को को सेमीफाइनल मुकाबले में फ्रांस ने 2-0 से हरा दिया था। वहीं क्रोएशिया को अर्जेंटीना के खिलाफ 0-3 से हार झेलनी पड़ी थी। देखा जाए तो क्रोएशिया और वर्ल्ड नंबर-22 मोरक्को मौजूदा वर्ल्ड कप में इससे पहले भी एक-दूसरे के खिलाफ खेल चुके हैं। ग्रुप स्टेज में हुआ वह मुकाबला 0-0 से बराबर पर रहा था। इससे पहले इन दोनों टीमों के बीच 1996 में हसन-II ट्रॉफी में एक बार सामना हुआ था, तब  वह मैच भी 2-2 की बराबरी पर छूटा था।

टॉपचार टीमों की प्राइज मनी

विजेता-  347 करोड़ रुपये
उप-विजेता- 248 करोड़ रुपये
तीसरे नंबर की टीम- 223 करोड़ रुपये
चौथे नंबर की टीम- 206 करोड़ रुपये

 

Visited 48 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

सिर्फ गर्दन का व्यायाम हमें इतने रोगों से रख सकता है दूर

कोलकाता : रीढ़ की हड्डी को कशेरूक दंड या मेरूदंड कहा जाता है। इससे समस्त कंकाल को सहारा मिलता है। रीढ़ की हड्डी या मेरूदंड आगे पढ़ें »

गुरुवार के दिन विष्णु भगवान की करें पूजा, इन 3 बातों को रखें ध्यान

नई दिल्ली: गुरुवार के दिन का हिंदूओं में विशेष महत्व है। गुरुवार के दिन भगवान विष्णु और देवताओं के गुरु बृहस्पति देव की पूजा होती आगे पढ़ें »

ऊपर