फखर जमां रन आउट मामले पर छिड़ी बहस, जानें क्या है पूरा मामला

लंदन : पाकिस्तान के फखर जमां के दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में विवादास्पद रन आउट के बाद खेल भावना को लेकर बहस छिड़ गयी है जबकि खेल के नियमों के संरक्षक मेरिलबोन क्रिकेट क्लब (एमसीसी) ने कहा कि यह तय करना अम्पयारों का काम है कि क्या वास्तव में क्विंटन डिकॉक ने बल्लेबाज को गुमराह करने की कोशिश की। पाकिस्तान टीम के सामने 342 रन का लक्ष्य था औरे ऐसे में फखर ने 193 रन की बेहतरीन पारी खेली। यह बल्लेबाज हालांकि विवादास्पद तरीके से रन आउट हुआ, जिसकी वजह दक्षिण अफ्रीकी विकेटकीपर डिकॉक बने। पाकिस्तान आखिर में यह मैच हार गया था। फखर जब दूसरा रन लेने के लिये वापस क्रीज पर लौट रहे थे तो डिकॉक ने गेंदबाज लुंगी एनगीडी की तरफ इशारा किया जबकि एडेन मार्कराम ने विकेटकीपर की तरफ गेंद फेंककर सीधे थ्रो पर रन आउट किया था। फखर दूसरा रन लेते समय आखिरी क्षणों में थोड़ा धीमे हो गये थे और सही समय पर क्रीज पर नहीं पहुंच पाये थे। रीप्ले से लग रहा था कि डिकॉक जैसे फखर को यह अहसास दिला रहे थे कि गेंद को नॉन स्ट्राइकर छोर पर फेंका गया है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

सॉल्टलेक के दत्ताबाद मैं भाजपा कार्यकर्ताओं ने जमकर किया तोड़फोड़

सन्मार्ग संवाददाता विधाननगर : राज्य में पांचवें चरण के मतदान संपन्न होने के बाद भी विभिन्न विधानसभा केन्द्र में चुनावी हिंसा जारी है। ताजा घटना विधाननगर आगे पढ़ें »

कारोना विस्फोट पर ममता ने मांगा प्रधानमंत्री से इस्तीफा

कोविड वैक्सीन की कमी को लेकर मोदी सरकार पर साधा निशाना सन्मार्ग संवाददाता बैरकपुर : बंगाल में विधानसभा चुनाव के बीच राज्य समेत देश भर में कोरोना आगे पढ़ें »

जिन राज्यों में चुनाव नहीं, वहां कोरोना के मामले अधिक : शाह

कोरोना संकट के बीच रेलवे ने कसी कमर, चलाई जाएंगी ‘ऑक्सीजन एक्सप्रेस’ ट्रेनें

कितने दिनों में कोविड मरीज ठीक होते हैं या हालत हो जाती है खराब, 14 दिन की लिमिट का क्या है मतलब

बटन इतना ज़ोर से दबाना कि बटन यहां दबे और करंट दीदी को कोलकाता में लगे – अमित शाह

मरीज तड़पता रहा, भर्ती कराने गए परिजनों को डॉक्टर कैमरे के सामने ही पीटते रहे

अमृता सिंह के साथ अपने रिश्ते को लेकर करीना ने खोला बड़ा राज, कहा – मैं उनसे कभी नहीं………..

घर में सो रहा था शख्स, सिर काट कर साथ ले गया कातिल

घर आई टीचर को पहले जान से मारा फिर हाथ-पैर बांध किया सेक्स, पत्नी और बच्चों की भी…

ऊपर