एफए कप : मैनचेस्टर यूनाईटेड ने लिवरपूल को किया बाहर

मैनचेस्टर : मैनचेस्टर यूनाईटेड ने ब्रूनो फर्नाडिस के गोल की मदद से एफए कप फुटबॉल टूर्नामेंट के बेहद रोमांचक मैच में अपने कड़े प्रतिद्वंद्वी लिवरपूल को 3-2 से हराया। मोहम्मद सालेह ने 18वें मिनट में पहला गोल करके लिवरपूल को बढ़त दिलायी। उन्होंने इसके बाद 58वें मिनट में बराबरी का गोल भी किया लेकिन ब्रूनो फर्नाडिस ने 78वें मिनट में निर्णायक गोल दागकर यूनाईटेड को चौथे दौर के इस मैच में जीत दिलायी। यूनाईटेड की तरफ मैसन ग्रीनवुड ने 26वें मिनट में बराबरी का गोल किया था जबकि मार्कस रशफोर्ड ने 48वें मिनट में उसे बढ़त दिलायी थी। यूनाईटेड के अलावा चेल्सी, एवर्टन, लीस्टर सिटी और ब्रूनले ने भी एफए कप के अंतिम 16 में जगह बनायी। चेल्सी ने टैमी अब्राहम की हैट्रिक की मदद से लुटोन को 3-1 से पराजित किया। लीस्टर ने भी ब्रेंटफोर्ड को इसी अंतर से हराया। ब्रूनले ने जय रोड्रिग्स के दो और केविन लांग के एक गोल की सहायता से फुल्हम पर 3-0 से जीत दर्ज की। एवर्टन ने शैफील्ड वेडनसडे को इसी अंतर से हराकर अगले दौर में प्रवेश किया।

चौथे स्थान पर पहुंचा युवेंटस
मिलान : वेस्टन मैकेनी के गोल की मदद से युवेंटस ने अपने कड़े प्रतिद्वंद्वी इंटर मिलान से मिली हार से उबरकर रविवार को यहां बोलोग्ना को 2-0 से हराया और इटालियन फुटबॉल लीग सेरी ए में चौथा हासिल स्थान कर लिया। अमेरिकी फुटबॉलर मैकेनी ने 71वें मिनट में गोल करके युवेंटस की बढ़त दोगुनी की थी। आर्थर मेलो ने 15वें मिनट में गोल करके टीम को शुरुआती बढ़त दिलायी थी। इस जीत से युवेंटस और अंकतालिका में शीर्ष पर काबिज एसी मिलान के बीच सात अंक का अंतर रह गया है। दूसरे स्थान पर चल रहे इंटर मिलान ने उडिन्से के खिलाफ गोलरहित ड्रॉ खेला, जिससे उसके 19 मैचों में 41 अंक हो गये हैं। एसी मिलान के 19 मैचों में 43 जबकि युवेंटस के 18 मैचों में 36 अंक हैं। इस बीच हिरविंग लोजानो ने मैच शुरू होने के बाद नौवें सेकेंड में गोल करके नैपोली की तरफ से सेरी ए में सबसे तेज गोल दागा लेकिन इसके बावजूद उनकी टीम को हेलास वेरोना से 3-1 से हार झेलनी पड़ी।

बायर्न म्यूनिख ने बुंदेसलीगा में स्थिति मजबूत की
गेलसेनकिरचेन (जर्मनी) : बायर्न म्यूनिख के थामस मुलर के दो गोल और राबर्ट लेवोन्डोवस्की के एक और गोल की मदद से शाल्के पर 4-0 की एकतरफा जीत से जर्मन फुटबॉल लीग बुंदेसलीगा में शीर्ष पर अपनी स्थिति मजबूत कर ली। बायर्न के साथ खिताबी दौड़ में शामिल लिपजिग, बायर लेवरकुसेन और बोरुसिया डोर्टमंड के पिछले सप्ताहांत में हारने के बाद बायर्न ने शीर्ष पर अपनी बढ़त सात अंक तक पहुंचा दी है। उसके 18 मैचों में 42 अंक हैं जबकि दूसरे स्थान पर काबिज लिपजिग के इतने ही मैचों में 35 अंक हैं। थॉमस मुलर ने 33वें और 88वें मिनट में गोल दागे जबकि लेवोन्डोवस्की ने 54वें मिनट में गोल किया। इस तरह से वह बुंदेसलीगा में लगातार आठवें मैच में गोल करने में सफल रहे। टीम की तरफ से आखिरी गोल डेविड अलाबा ने 90वें मिनट में किया।

शेयर करें

मुख्य समाचार

23 साल की उम्र में 11 बच्चों की बनीं मां, 105 बच्चों का लक्ष्य

नई दिल्ली : रूस की क्रिस्टिना ओज्टर्क 23 साल की उम्र में 11 बच्चों की मां बन चुकी हैं। पहले बच्चे की डिलीवरी 17 साल आगे पढ़ें »

राहुल गांधी ने मछुआरों संग लगाई समंदर में छलांग, पकड़ीं मछलियां

कोल्लम : कांग्रेस सांसद राहुल गांधी बुधवार को केरल के कोल्लम जिले में मछुआरों संग समुद्र में मछली पकड़ने कूद पड़े। राहुल गांधी ने यहां आगे पढ़ें »

ऊपर