ईपीएल : घरेलू मैदान लिवरपूल का खराब प्रदर्शन जारी, 22 साल बाद एवर्टन ने हराया

लंदन : एवर्टन ने 1999 के बाद एनफील्ड पर पहला मैच जीता जबकि लिवरपूल ने अपने घरेलू मैदान पर लगातार चौथा मैच गंवाया, जो कि 1923 के बाद उसका इंग्लिश प्रीमियर लीग (ईपीएल) फुटबॉल टूर्नामेंट में अपने मैदान पर उसका सबसे खराब प्रदर्शन है। लिवरपूल ने पिछले वर्ष 30 साल बाद ईपीएल का खिताब जीता था लेकिन उसे वह आसानी से गंवा रहा है। एनफील्ड लिवरपूल का घरेलू मैदान है और उसे यहां अजेय माना जाता रहा है। एवर्टन पिछले 22 साल से यहां जीत दर्ज नहीं कर पाया था लेकिन शनिवार देर रात रिचार्लीसन और गिल्फी सिगर्डसन के गोल की मदद से वह 2-0 से जीत दर्ज करने में सफल रहा। इस जीत से एवर्टन के भी लिवरपूल के समान 40 अंक हो गये हैं जबकि उसने एक मैच कम खेला है। लिवरपूल अभी छठे स्थान पर है और शीर्ष पर काबिज मैनचेस्टर सिटी से 16 अंक पीछे हो गया है। चेल्सी ने एक अन्य मैच में साउथम्पटन के साथ 1-1 से ड्रॉ खेलकर अंक बांटे। बर्नले और वेस्ट ब्राम को मैच गोलरहित छूटा जबकि फुल्हम ने शैफील्ड यूनाईटेड को 1-0 से हराया।

ला लीगा : एटलेटिको की हार, रीयाल मैड्रिड जीता
रीयाल मैड्रिड ने एटलेटिको मैड्रिड की हार के बाद स्पेनिश फुटबॉल लीग ला लिगा में अपना मैच जीतकर अंकतालिका में शीर्ष पर पहुंचने की तरफ कदम बढ़ाये। अभी शीर्ष पर काबिज एटलेटिको को लेवांते ने 2-0 से हराया जिससे उसका लीग में 11 मैचों से चला आ रहा अजेय अभियान भी थम गया। इसके बाद रीयाल मैड्रिड ने वल्लाडोलिड को 1-0 से पराजित किया जो उसकी लगातार चौथी जीत है। इस परिणाम से रीयाल मैड्रिड और एटलेटिको के बीच केवल तीन अंक का अंतर रह गया है। एटलेटिको ने हालांकि उससे एक मैच कम खेला है। एटलेटिको के 23 मैचों में 55 और रीयाल के 24 मैचों में 52 अंक हैं। तीसरे नंबर पर काबिज बार्सिलोना (22 मैचों में 46) भी उनसे ज्यादा दूर नहीं है। कैसेमिरो ने 65वें मिनट में टोनी क्रूस के क्रास पर हेडर से गोल करके रीयाल मैड्रिड को महत्वपूर्ण जीत दिलायी। रीयाल ने करीम बेंजेमा, सर्जियो रामोस और एडेन हेजार्ड जैसे खिलाड़ियों के चोटिल होने के कारण बाहर होने के बावजूद यह जीत दर्ज की।

लाजियो सेरी ए में चौथे स्थान पर पहुंचा
लुईस अल्बर्टो के गोल की मदद से लाजियो ने संपडोरिया को 1-0 से हराकर इटालियन फुटबॉल लीग सेरी ए में चौथा स्थान हासिल कर लिया। मिडफील्डर अल्बर्टो ने 24वें मिनट में सर्जेई मिलिनकोवच साविच के पास पर यह गोल किया जो आखिर में निर्णायक साबित हुआ। लाजियो के अब 23 मैचों में 43 अंक हो गये हैं और वह शीर्ष पर काबिज इंटर मिलान से सात अंक पीछे है। संपडोरिया के 30 अंक हैं। सेरी ए के अन्य मैचों में जेनोआ और हेल्लास वेरोना ने 2-2 तथा सासुओलो और बोलोग्ना ने 1-1 से ड्रा खेलकर अंक बांटे।

शेयर करें

मुख्य समाचार

इस दिशा में सिर रखकर भूलकर भी न सोएं, जानिए किस तरह सोने से मिलेगा लाभ

कोलकाताः अच्छी सेहत के लिए भरपूर नींद लेना जरूरी है। दिनभर थकने के बाद हम रात को सोते समय इस बात का ध्यान नहीं रखते आगे पढ़ें »

यहां बोरिंग से पानी की जगह निकल रही है आग

मध्य प्रदेश : प्राकृतिक खनिजों से भरे मध्य प्रदेश से एक और हैरान कर देने वाली खबर सामने आई है। राज्य के दमोह जिले के आगे पढ़ें »

ऊपर