ईपीएल : फुलहम ने लीसेस्टर को 2-1 से हराया

लंदन : इवान कैवेलेइरो के पेनल्टी पर दागे गोल की बदौलत फुलहम ने यहां इंग्लिश प्रीमियर लीग फुटबॉल (ईपीएल) टूर्नामेंट में लीसेस्टर को 2-1 से हराया। पिछले मुकाबलों में पेनल्टी पर तीन बार गोल करने में नाकाम रही टीम के लिए कैवेलेइरो ने विजयी गोल दागा। इससे पहले कैवेलेइरो भी उन खिलाड़ियों में शामिल थे, जो मौजूदा सत्र में पेनल्टी को गोल में बदलने में नाकाम रहे। शीर्ष डिविजन में वापसी करने वाले फुलहम की मौजूद सत्र के 10 मैचों में यह सिर्फ दूसरी जीत है। लीसेस्टर ने इसके साथ ही पहले दो स्थानों पर चल रहे टोटेनहैम और लीवरपूल के समान 21 अंक हासिल करने का मौका गंवा दिया। एस्टन विला और वेस्ट हैम के मैच में भी पेनल्टी की भूमिका महत्वपूर्ण रही। एस्टन विला के स्ट्राइकर ओली वाटकिन्स का दूसरे हाफ में पेनल्टी पर लगाया शॉट क्रॉसबार से टकरा गया जिससे वेस्टहैम की टीम 2-1 से जीत दर्ज करने में सफल रही। वाटकिन्स ने इंजरी टाइम में भी गोल दागा था लेकिन वीडियो सहायक रैफरी ने आफ साइड करार देते हुए उनके गोल को नकार दिया। फुलहम के खिलाड़ियों ने 30वें मिनट में दागे पहले गोल के बाद टीम के पूर्व खिलाड़ी पापा बोउपा डियोप को श्रद्धांजलि दी। डियोप के निधन की घोषणा रविवार को की गई। सेनेगल का यह पूर्व खिलाड़ी 2004-07 तक फुलहम की ओर से खेला।

ऐबार ने रीयाल बेटिस को हराया
ऐबार ने स्पेनिश लीग फुटबॉल टूर्नामेंट में रीयाल बेटिस को 2-0 से हराया जो मैनुएल पेलेग्रिनी की टीम की पिछले छह मैचों में पांचवीं हार है। दूसरे हॉफ की शुरुआत में जापान के फारवर्ड योशिनोरी मुतो और एस्तेबान बुर्गोस ने पांच मिनट में दो गोल दागकर ऐबार की जीत सुनिश्चित की। इस जीत से ऐबार की टीम अंक तालिका में 12वें स्थान पर पहुंच गई है जबकि लगातार तीसरी हार के बाद बेटिस की टीम 15वें स्थान खिसक गई है। ऐबार के 13 जबकि बेटिस के 12 अंक हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

लिवर रोगों को दूर करे हल्दी

हल्दी की गांठ एवं हल्दी पाउडर से सभी परिचित हैं। यह पाउडर के रूप में रसोईघर में अवश्य मिल जाती है। दाल व साग-सब्जियों में आगे पढ़ें »

हावड़ा व सियालदह स्टेशनों पर भी हाई अलर्ट

गणतंत्र दिवस पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम हावड़ा : गणतंत्र दिवस को देखते हुए रेलवे बोर्ड ने रेलवे स्टेशनों और ट्रेनों में चेकिंग का अलर्ट जारी आगे पढ़ें »

ऊपर