ईपीएल : बेल ने दिलायी टोटैनहैम को बड़ी जीत, यूनाईटेड और चेल्सी ने खेला ड्रॉ

लंदन : गेरेथ बेल ने सही समय पर दो गोल दागकर टोटैनहैम को इंग्लिश प्रीमियर लीग (ईपीएल) में जीत दिलायी जबकि चेल्सी और मैनचेस्टर यूनाईटेड का मैच गोलरहित बराबर छूटा। बेल के शानदार प्रदर्शन से टोटैनहैम ने बर्नले को 4-0 से करारी शिकस्त दी। बेले ने दूसरे मिनट में ही अपनी टीम को बढ़त दिला दी थी और फिर उन्होंने 55वें मिनट में टीम की तरफ से चौथा गोल भी किया। इस बीच हैरी केन (15वें मिनट) और लुकास मोरा (31वें मिनट) ने गोल किये। बेल ने जहां फार्म में वापसी की वहीं शानदार लय में चल रहे हार्वे बर्न्स को घुटने की चोट के कारण बाहर होना पड़ा। इसका प्रभाव उनकी टीम लीस्टर सिटी के प्रदर्शन पर साफ दिखा और उसे आर्सनल से 3-1 से हार झेलनी पड़ी। चेल्सी ने मैनचेस्टर यूनाईटेड के खिलाफ गोलरहित ड्रॉ खेलकर कोच थॉमस टुचेल के रहते हुए अपना अजेय रिकॉर्ड बरकरार रखा। लिवरपूल ने लगातार चार मैचों में हार के बाद शैफील्ड यूनाईटेड को 2-0 से पराजित किया। पिछले मैचों के खराब प्रदर्शन के कारण लिवरपूल की खिताब की उम्मीदें लगभग समाप्त हो गयी हैं। उसके और शीर्ष पर काबिज मैनचेस्टर सिटी के बीच 19 अंकों का अंतर है।

एटलेटिको मैड्रिड ने पकड़ी जीत की राह
पिछले कुछ मैचों के लचर प्रदर्शन को पीछे छोड़ते हुए एटलेटिको मैड्रिड ने विल्लारीयाल को 2-0 से हराकर फिर से जीत की राह पकड़ी और स्पेनिश फुटबॉल लीग ला लिगा में शीर्ष पर पांच अंकों की बढ़त बनायी। इस मैच में अल्फोंसो पेडरजा ने पहले हॉफ में आत्मघाती गोल किया जबकि जोओ फेलिक्स ने दूसरे हाफ में गोल करके एटलेटिको को जरूरी जीत दिलायी। एटलेटिको इससे पहले पिछले तीन मैचों में जीत दर्ज नहीं कर पाया था। इस जीत से एटलेटिको ने दूसरे स्थान पर काबिज बार्सिलोना पर पांच अंक की बढ़त बना ली है। बार्सिलोना ने शनिवार को चौथे स्थान की टीम सेविला को 2-0 से पराजित किया था। अन्य मैचों में सेल्टा विगो और वल्लाडोलिड के बीच मैच 1-1 से ड्रा रहा जबकि ग्रेनाडा ने एल्ची को 2-1 से हराया। रीयाल बेटिस ने कैडिज पर 1-0 से जीत दर्ज की।

इंटर मिलान की आसान जीत
रोमेलु लुकाकु ने मैच शुरू होने पर 32वें सेकेंड में गोल करने के अलावा दो अन्य गोल में भी मदद की, जिससे इंटर मिलान ने जेनोआ को 3-0 से हराकर इटालियन फुटबॉल लीग सेरी ए में शीर्ष पर अपनी स्थिति मजबूत की। लुकाकु के शुरुआती गोल से इंटर ने दबाव बनाया लेकिन उसे अपनी बढ़त दोगुनी करने के लिये 69वें मिनट तक इंतजार करना पड़ा। उसकी तरफ से यह गोल माटियो डॉर्मिया ने किया। स्थानापन्न अलेक्सिस सांचेज ने 77वें मिनट में तीसरा गोल किया। इस जीत से इंटर मिलान ने दूसरे नंबर की टीम एसी मिलान पर चार अंक की बढ़त बनाये रखी। एसी मिलान ने एक अन्य मैच में रोमा को 2-1 से हराया। एक अन्य मैच में अटलांटा ने संपडोरिया को 2-0 से हराकर चौथा स्थान हासिल कर लिया।

शेयर करें

मुख्य समाचार

अब अनुब्रत मंडल आये आयकर के निशाने पर, अगले सप्ताह बुलाये गये

करोड़ों की बेनामी संपत्ति का आरोप कोलकाता : आयकर विभाग ने ​अगले सप्ताह तृणमूल नेता अणुव्रत मंडल को बेनामी संपत्तियों से संबंधित मामलों में नोटिस भेजी आगे पढ़ें »

vote

जंगीपुर व शमशेरगंज में मतदान तिथि बदली, अब 16 मई को मतदान

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : चुनाव आयोग ने जंगीपुर व शमशेरगंज में 13 मई को होने वाले मतदान की तिथि बदल दी है। अब यहां 16 मई आगे पढ़ें »

ऊपर