नरेंद्र मोदी स्टेडियम की पिच पर पैर नहीं जमा पाए अंग्रेज

अश्विन और पटेल ने इंग्लैंड को 112 रन पर ढेर किया, भारत के 3 विकेट गिरे

अहमदाबाद : अक्षर पटेल और रविचंद्रन अश्विन की बलखाती गेंदों के दम पर भारत ने नरेंद्र मोदी स्टेडियम की दूधिया रोशनी में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट क्रिकेट मैच के पहले दिन बुधवार को यहां इंग्लैंड को पहली पारी में 112 रन पर समेट दिया। अपना दूसरा टेस्ट मैच खेल रहे पटेल ने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए 38 रन देकर 6 विकेट लिये जबकि अश्विन ने 26 रन देकर 3 विकेट हासिल किये। एक विकेट इशांत शर्मा को मिला जो अपना 100वां टेस्ट मैच खेल रहे हैं। इंग्लैंड की टीम 48.4 ओवर तक ही टिक सकी और उसके केवल चार बल्लेबाज दोहरे अंक में पहुंचे। दूसरी ओर, पहले दिन का खेल खत्म होने तक भारत ने तीन विकेट के नुकसान पर 98 रन बना लिए है।

रोहित ने जड़ा अर्धशतक 
भारत की ओर सेसलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने अर्धशतक जड़ा। वे 57 रन बनाकर खेल रहे है। भारत के दीवार कहे जाने वाले पुजारा एक बार फिर फेल हो गये। वे अपना खाता भी नहीं खोल सकें। वहीं, शुभमन गिल 11 रन बनाये और भारतीय कप्तान विराट कोहली 27 रन बना कर आउट हुए। इंग्लैंड की ओर से जैक लीच ने दो विकेट लिए। जबकि जोफ्रा आर्चर को एक विकेट मिला। उपकप्तान आजिंक्य रहाणे (1) और रोहित शर्मा क्रिज पर डटे हुए हैं।

अश्विन और पटेल के स्पिन की जाल में फंसा इंग्लैंड 
मोटेरा के नरेंद्र मोदी स्टेडियम की पिच पहले दिन से ही काफी टर्न ले रही थी और इस पर अश्विन और पटेल की फिरकी का इंग्लैंड के बल्लेबाजों के पास कोई जवाब नहीं था। सलामी बल्लेबाज जॉक क्रॉउली (84 गेंदों पर 53) ने प्रवाहमय बल्लेबाजी की लेकिन स्पिनरों के सामने वह भी बगले झांकने लगे। इंग्लैंड को कप्तान जो रूट पर भरोसा था लेकिन वह भी केवल 17 रन बना पाये। इस मैच से वापसी करने वाले और स्पिनरों के खेलने में सक्षम जॉनी बेयरस्टॉ खाता भी नहीं खोल सके। भारतीय पिचों के अनुभवी बेन स्टोक्स (6) भी दोहरे अंक में नहीं पहुंचे। चार मैचों की सीरीज अभी 1-1 से बराबर है। इंग्लैंड ने चेन्नई में पहला टेस्ट मैच 227 रन से जीता था तो भारत ने उसी स्थान पर दूसरा मैच 317 रन से जीतकर सीरीज बराबर की थी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

कालीघाट मंदिर में युवती से जबरन शादी करने की कोशिश, अभियुक्त गिरफ्तार

विरोध करने पर युवती से मारपीट कर तोड़ा मोबाइल सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : कालीघाट मंदिर में एक युवती को ले जाकर उससे जबरन शादी करने की कोशिश आगे पढ़ें »

सॉल्टलेक के दत्ताबाद मैं भाजपा कार्यकर्ताओं ने जमकर किया तोड़फोड़

सन्मार्ग संवाददाता विधाननगर : राज्य में पांचवें चरण के मतदान संपन्न होने के बाद भी विभिन्न विधानसभा केन्द्र में चुनावी हिंसा जारी है। ताजा घटना विधाननगर आगे पढ़ें »

कारोना विस्फोट पर ममता ने मांगा प्रधानमंत्री से इस्तीफा

जिन राज्यों में चुनाव नहीं, वहां कोरोना के मामले अधिक : शाह

कोरोना संकट के बीच रेलवे ने कसी कमर, चलाई जाएंगी ‘ऑक्सीजन एक्सप्रेस’ ट्रेनें

कितने दिनों में कोविड मरीज ठीक होते हैं या हालत हो जाती है खराब, 14 दिन की लिमिट का क्या है मतलब

बटन इतना ज़ोर से दबाना कि बटन यहां दबे और करंट दीदी को कोलकाता में लगे – अमित शाह

मरीज तड़पता रहा, भर्ती कराने गए परिजनों को डॉक्टर कैमरे के सामने ही पीटते रहे

अमृता सिंह के साथ अपने रिश्ते को लेकर करीना ने खोला बड़ा राज, कहा – मैं उनसे कभी नहीं………..

घर में सो रहा था शख्स, सिर काट कर साथ ले गया कातिल

ऊपर