अक्षर-अश्विन की फिरकी की जाल में फंसे अंग्रेज, 205 सिमटा इंग्लैंड

अहमदाबाद : अक्षर पटेल और रविचंद्रन अश्विन की जोड़ी ने एक बार फिर फिरकी का जाल बुनकर चौथे और आखिरी क्रिकेट टेस्ट के पहले ही दिन इंग्लैंड को 205 रन पर समेट दिया। जवाब में भारत ने पहला विकेट जल्दी खो दिया। पहले दिन का खेल समाप्त होने पर भारत का स्कोर एक विकेट पर 24 रन था। रोहित शर्मा 8 और चेतेश्वर पुजारा 15 रन बनाकर खेल रहे हैं। भारत ने शुभमन गिल का विकेट पारी की तीसरी ही गेंद पर गंवा दिया, जिन्हें जेम्स एंडरसन ने पगबाधा आउट किया। उस समय भारत का खाता भी नहीं खुला था। इसी मैदान पर तीसरे टेस्ट में 112 और 81 रन पर सिमटने वाली इंग्लैंड की टीम ने सुबह टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया लेकिन बेन स्टोक्स (55) को छोड़कर कोई बल्लेबाज लंबी पारी नहीं खेल सका। विकेट से टर्न और उछाल तो मिल रहा था लेकिन इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने ज्यादातर विकेट अपनी गलतियों के चलते गंवाये। पिछले टेस्ट में 11 विकेट लेने वाले स्थानीय सितारे अक्षर ने 68 रन देकर चार विकेट लिये जबकि अश्विन ने 47 रन देकर तीन विकेट चटकाये। तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज को दो विकेट मिले।

अपशब्द बोल रहा था स्टोक्स, कोहली ने संभाला : सिराज
भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने कहा कि इंग्लैंड के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स ने यहां चौथे और अंतिम टेस्ट के पहले दिन उन्हें अपशब्द कहे लेकिन कप्तान विराट कोहली ने मैदान पर हुई इस घटना को अच्छी तरह संभाला। वह मेरे खिलाफ अभद्र भाषा का इस्तेमाल कर रहा था, इसलिये विराट भाई ने हस्तक्षेप किया और इससे अच्छी तरह से निपटे। मैदान पर इस तरह की चीजें होती हैं। अंपायर नितिन मेनन को इसमें हस्तक्षेप करना पड़ा, जिसके बाद खेल शुरू हुआ। वहीं, स्टोक्स ने इस घटना को कोई अहमियत नहीं दी। उन्होंने पूछा कि वह चर्चा बहुत एनिमेटिड थी? इसे अलग तरह से देखिये, दो-तीन खिलाड़ी जिन्हें इस चीज की फिक्र है कि वे क्या कर रहे हैं, वे प्रतिनिधित्व करने का भी ध्यान रखते हैं और एक दूसरे के खिलाफ खेलते हैं तो वे प्रतिस्पर्धी क्यों नहीं होंगे? इसलिये हम किसी से भी पीछे नहीं हटने वाले, मुझे लगता है कि प्रतिस्पर्धी खिलाड़ी एक दूसरे पर हावी होने की कोशिश कर रहे थे।

शेयर करें

मुख्य समाचार

घर में सो रहा था शख्स, सिर काट कर साथ ले गया कातिल

पंजाब : पंजाब के जिला फरीदकोट से एक सनसनीखेज मामला सामने आया है जिसे सुनकर लोगों की रूह तक कांप गई। दरअसल, घर में सो आगे पढ़ें »

घर आई टीचर को पहले जान से मारा फिर हाथ-पैर बांध किया सेक्स, पत्नी और बच्चों की भी…

जमशेदपुर : जमशेदपुर में हुए 4 लोगों के हत्याकांड का आरोपी दीपक कुमार वहशी न‍िकला। पत्नी और दो बच्चों की हत्या के बाद शिक्षिका को आगे पढ़ें »

ऊपर