पहले टेस्ट से पूर्व तीन दिन ही अभ्यास कर पाएगा इंग्लैंड

लंदन : इंग्लैंड की टीम को श्रीलंका दौरा समाप्त होने के बाद भारत पहुंचने पर छह दिन तक पृथकवास पर रहना पड़ेगा और इस कारण उसकी टीम को पांच फरवरी से शुरू होने वाले पहले टेस्ट मैच से पूर्व अभ्यास के लिये केवल तीन दिन का समय मिलेगा। एक रिपोर्ट के अनुसार इंग्लैंड की टीम बुधवार को चेन्नई पहुंचेगी, जहां चार मैचों की सीरीज के पहले दो मैच खेले जाएंगे। चेन्नई पहुंचने पर टीम को छह दिन कड़े पृथकवास में बिताने होंगे। श्रीलंका दौरे पर नहीं जाने वाले बेन स्टोक्स, जोफ्रा आर्चर और रोरी बर्न्स रविवार की रात को ही भारत पहुंच गये और उन्हें होटल में पृथकवास पर रहने के बाद अभ्यास के लिये पांच दिन का समय मिलेगा। इंग्लैंड के खिलाड़ियों को श्रीलंका पहुंचने पर 48 घंटे बाद अभ्यास की अनुमति मिल गयी थी। इंग्लैंड के खिलाड़ियों में से केवल मोईन अली को आगमन पर पॉजीटिव पाया गया था। भारत महामारी के बीच पहली अंतरराष्ट्रीय सीरीज का आयोजन करेगा। भारतीय क्रिकेट बोर्ड के लिये इसका सहज आयोजन महत्वपूर्ण है क्योंकि इससे वह आईपीएल को स्वदेश में आयोजित कर सकता है। आईपीएल 2020 संयुक्त अरब अमीरात में खेला गया था।

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल स्थगित
अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीस)द्वारा आयोजित टेस्ट चैंपियनशिप के पहले फाइनल मुकाबले की तारीखों में बदलाव किया गया है। 10 जून से खेले जाने वाले इस मुकाबले को स्थगित कर आगे बढ़ाने का फैसला किया गया है। आईसीसी ने सोमवार को इस बात की जानकारी दी है कि टूर्नामेंट का पहला फाइनल मुकाबला अब इंग्लैंड के लॉड्स क्रिकेट ग्राउंड पर निर्धारित तारीख के एक हफ्ते बाद शुरू होगा। बीसीसीआई के टी-20 टूर्नामेंट इंडियन प्रीमियर लीग का आयोजन इसी साल अप्रैल से जून के बीच किया जाना है। अब तक इसके आयोजन की तारीखों की घोषणा नहीं की गई है लेकिन आईसीसी को इस बात का अनुमान है कि शायद टूर्नामेंट के फाइनल की तारीख वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल से टकरा सकती है। भारतीय टीम टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल का हिस्सा हो सकती है और क्वारंटाइन की अवधि को लेकर कोई परेशानी ना हो इसे ध्यान में रखते हुए आईसीसी ने फाइनल के आयोजन की तारीख आगे बढ़ाने का फैसला लिया है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

शनिवार को इन कार्यों को करने से मिलता है शनिदेव का आर्शीवाद

कोलकाता : शनिदेव की शांति के लिए शनिवार का दिन अतिउत्तम माना गया है। शनिवार का दिन शनिदेव को ही समर्पित है। जिन लोगों की आगे पढ़ें »

पूजापाठ से जुड़े ये 10 नियम हमेशा रखें ध्‍यान, कभी नहीं होगा आपका नुकसान

कोलकाताः सनातन धर्म को मानने वाले लोगों के लिए पूजापाठ सबसे जरूरी क्रिया है। हिंदू धर्म के लोगों की दैनिक दिनचर्या पूजापाठ के बिना शुरू आगे पढ़ें »

ऊपर