क्लीन स्वीप के साथ टी-20 में नंबर 1 बना इंग्लैंड

केप टाउन : विश्व के नंबर एक बल्लेबाज डेविड मलान की नाबाद 99 रन की जबरदस्त पारी की बदौलत इंग्लैंड ने दक्षिण अफ्रीका को एकतरफा अंदाज में तीसरे टी-20 मुकाबले में नौ विकेट से रौंदकर तीन मैचों की सीरीज को 3-0 से क्लीन स्वीप कर आईसीसी टी-20 रैंकिंग में पहला स्थान हासिल कर लिया। दक्षिण अफ्रीका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में तीन विकेट पर 191 रन का मजबूत स्कोर बनाया जबकि इंग्लैंड ने 17.4 ओवर में एक विकेट पर 192 रन बनाकर लक्ष्य हासिल कर लिया। मलान ने मात्र 47 गेंदों पर 11 चौकों और पांच छक्कों की मदद से नाबाद 99 रन की मैच विजयी पारी खेली, जिसके लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया। मलान पिछले मैच में भी मैन ऑफ द मैच रहे थे। लगातार शानदार प्रदर्शन के लिए मलान को मैन ऑफ द सीरीज का पुरस्कार दिया गया। मलान के पास अपना दूसरा टी-20 शतक पूरा करने का मौका था लेकिन कुछ गलतफहमी के चलते उनके हाथ से यह मौका निकल गया। मलान 18वें ओवर की तीसरी गेंद पर चौका लगाकर 98 रन पर पहुंच गए और दोनों टीमों का स्कोर भी बराबर हो गया। मलान को शतक पूरा करने के लिए चौका लगाना था लेकिन वह अगली गेंद पर सिंगल के लिए दौड़ पड़े और 99 रन पर नाबाद रह गए। हालांकि उन्हें इस बात की ज्यादा खुशी थी कि इंग्लैंड ने सीरीज को क्लीन स्वीप किया और टी-20 रैंकिंग में नंबर वन बन गया। इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के एक बराबर 275 अंक हैं लेकिन दशमलव के बाद की गणना में इंग्लैंड पहले और ऑस्ट्रेलिया दूसरे स्थान पर है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

मसाज से मिले चुस्ती-फुर्ती

व्यस्त व भागदौड़ भरी जिंदगी में थक जाना व थकावट आम बात है। ऐसी स्थिति में मसाज अर्थात मालिश लाभ पहुंचाती है एवं थकावट दूर आगे पढ़ें »

लिवर रोगों को दूर करे हल्दी

हल्दी की गांठ एवं हल्दी पाउडर से सभी परिचित हैं। यह पाउडर के रूप में रसोईघर में अवश्य मिल जाती है। दाल व साग-सब्जियों में आगे पढ़ें »

ऊपर