300वीं ग्रैंड स्लैम जीत के साथ क्वार्टर फाइनल में पहुंचे जोकोविच

हालेप, सेरेना और ओसाका अगले दौर में, टूर्नामेंट से बाहर हुए थीएम

मेलबर्न : विश्व के नंबर एक खिलाड़ी सर्बिया के नोवाक जोकोविच, दूसरी सीड रोमानिया की सिमोना हालेप, 23 बार की ग्रैंड स्लैम विजेता अमेरिका की सेरेना विलियम्स और यूएस ओपन विजेता जापान की नाओमी ओसाका ने रविवार को संघर्षपूर्ण जीत हासिल कर वर्ष के पहले ग्रैंड स्लेम ऑस्ट्रेलियन ओपन टेनिस टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया जबकि तीसरी सीड ऑस्ट्रिया के डोमिनिक थिएम चौथे दौर का मुकाबला हार कर बाहर हो गये। आठ बार के विजेता और टॉप सीड जोकोविच ने चोट की चिंता को दरकिनार करते हुए 14वीं सीड कनाडा के मिलोस राओनिक को दो घंटे 56 मिनट तक चले मुकाबले में चार सेटों में 7-6 (5), 4-6, 6-1, 6-4 से पराजित कर 12वीं बार ऑस्ट्रेलियन ओपन के क्वार्टरफाइनल में जगह बना ली। जोकोविच की चार ग्रैंड स्लेम टूर्नामेंटों में यह 300वीं जीत है। जोकोविच ग्रैंड स्लेम टूर्नामेंटों में 300 जीत हासिल करने वाले दूसरे खिलाड़ी बन गए हैं। स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर के नाम 365 जीत का रिकॉर्ड है। जोकोविच का क्वार्टर फाइनल में छठी सीड जर्मनी के एलेक्जेंडर ज्वेरेव से मुकाबला होगा। ज्वेरेव ने 23वीं सीड सर्बिया के दुसान लाजोविच को दो घंटे 21 मिनट में 6-4, 7-6, 6-3 से हराया। अपने 24वें ग्रैंड स्लेम खिताब की तलाश में लगी 10वीं सीड सेरेना ने सातवीं सीड बेलारूस की अर्यना सबालेंका को दो घंटे नौ मिनट में 6-4, 2-6, 6-4 से हराया। सेरेना ने निर्णायक सेट में ब्रेक हासिल कर 3-1 की बढ़त बना ली। सबालेंका ने भी ब्रेक हासिल किया और फिर स्कोर 4-4 से बराबर हो गया। सेरेना ने अपनी सर्विस कायम रखते हुए 5-4 की बढ़त बनायी। सबालेंका 10वें गेम में दबाव में डबल फाल्ट कर अपनी सर्विस गंवा बैठीं और मैच भी हार गयीं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

बंगाल में आचार संहिता लगते ही पुलिस हुई ‘आजाद’

कोलकाता: केंद्रीय चुनाव आयोग की ओर से पश्चिम बंगाल समेत 5 राज्यों में आचार संहिता लागू होने के साथ ही पश्चिम बंगाल पुलिस एक्शन में आ गई आगे पढ़ें »

‘बंगाल की बेटी नहीं रोहिंग्या की खाला और घुसपैठियों की फूफी है’

कोलकाताः बंगाल चुनाव की घोषणा के बाद अब बयानबाजी तेज हो गयी है। भाजपा नेता शुभेंदु अधिकारी ने ममता बनर्जी पर बंगाल की बेटी को आगे पढ़ें »

ऊपर