बीसीसीआई एजीएम में नई आईपीएल टीमें शामिल करने पर होगी चर्चा

नयी दिल्ली : भारतीय क्रिकेट बोर्ड की सालाना आम बैठक 24 दिसंबर को होगी, जिसमें आईपीएल में दो नयी टीमों को शामिल करने, तीन नये राष्ट्रीय चयनकर्ताओं और आईसीसी में भारत के प्रतिनिधि की नियुक्ति पर फैसला होगा। बैठक के एजेंडे में नये उपाध्यक्ष का चुनाव भी शामिल है। बीसीसीआई ने एजीएम बुलाने से पहले सभी मान्य ईकाइयों को 21 दिन पहले 23 बिंदुओं का एजेंडा भेजा है। इसमें सबसे अहम बिंदु आईपीएल में दो नयी टीमों को शामिल करके इसे दस टीमों का टूर्नामेंट बनाना है। समझा जाता है कि अडानी समूह और संजीव गोयनका की आरपीजी (राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स के मालिक) नयी टीमें बनाना चाहते हैं, जिनमें से एक टीम अहमदाबाद से होगी। बैठक में इस पर भी बात की जायेगी कि आईसीसी और एशियाई क्रिकेट परिषद में बीसीसीआई का प्रतिनिधि कौन होगा। समझा जाता है कि बोर्ड सचिव जय शाह को यह जिम्मेदारी दी जायेगी। चयन समिति के अध्यक्ष के साथ तीन नये चयनकर्ताओं का भी चुनाव होना है। बोर्ड के एक सीनियर सूत्र ने बताया कि चयन समिति क्रिकेट समिति का हिस्सा है। इसके अलावा तकनीकी समिति का भी गठन होना है। ये सभी उप समितियां हैं। अंपायरों की उप समिति का भी गठन होगा।

शेयर करें

मुख्य समाचार

‘जय श्री राम’ का नारा कहीं जानबूझ कर तो नहीं लगाया गया !

आगामी विस चुनाव पर पड़ सकता है खासा असर भाजपा के लिए बना चुनावी हथकंडा कोलकाता : ऐसा पहली बार नहीं है। पहले भी जय श्रीराम सुनकर आगे पढ़ें »

रविवार को करे ये काम, सफलता होगी साथ

नई दिल्ली : ज्योतिष के मानें तो रविवार को सुबह-सुबह इस उपाय को करने से पूरे सप्ताह सफलता अपके कदम चूमेगी। ऐसी मान्यता है कि आगे पढ़ें »

ऊपर