बड़े मैच में खेलने का मौका गंवाना नहीं चाहता था : सैनी

नयी दिल्ली : ग्रोइन की चोट के कारण नवदीप सैनी ब्रिसबेन टेस्ट में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन नहीं कर सके लेकिन इतने बड़े मौके पर फिर खेलने का मौका नहीं मिल पाने के डर से उन्होंने कप्तान के पूछने पर चोट के बावजूद पांच ओवर डाले। बरसों इंतजार के बाद आस्ट्रेलिया में टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण करने वाले 28 वर्ष के सैनी ने कहा कि अजिंक्य भैया ने पूछने पूछा कि क्या मैं चोट के बावजूद गेंदबाजी कर सकता हूं, मुझे तो हां कहना ही था। मैं ठीक था लेकिन अचानक चोट लग गई। मैने सोचा कि इतने अहम मैच में चोट क्यों लगी जब मुझे इतने साल बाद खेलने का मौका मिला था। मैं बस यही चाहता था कि चोट के बावजूद खेल सकूं। इस तरह का मौका शायद दोबारा कभी ना मिले। कप्तान ने पूछा कि क्या मैं खेल सकूंगा। मुझे दर्द था लेकिन मैने कहा कि मैं जो कर सकूंगा, करूंगा। अब मैं ठीक हो रहा हूं और जल्दी ही फिट हो जाऊंगा। अब तक दस टी-20 और सात वनडे खेल चुके सैनी इंग्लैंड के खिलाफ पांच फरवरी से शुरू हो रही टेस्ट सीरीज के पहले दो मैचों के लिये भारतीय टीम में नहीं हैं।

यह हमारे लिये बहुत बड़ा क्षण है : रहाणे
ऑस्ट्रेलिया में पिछड़ने के बाद भारत को शानदार वापसी कराकर टेस्ट सीरीज में जीत दिलाने के बाद कार्यवाहक कप्तान अजिंक्य रहाणे ने ‘एक इकाई’ के रूप में टीम के प्रदर्शन की प्रशंसा करते हुए कहा कि यह उनके खिलाड़ियों के लिये बहुत, बहुत बड़ा क्षण है। एडीलेड में जो कुछ हुआ, उसके बाद जिस तरह से हमने मेलबर्न के बाद वापसी की, उसे देखना सचमुच शानदार था। यह सिर्फ एक या दो खिलाड़ियों का प्रयास नहीं था, बल्कि हर किसी ने प्रयास किया। भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने शनिवार को इस वीडियो को शेयर किया। विराट कोहली की अनुपस्थिति में टीम की शानदार अगुआई करने वाले रहाणे ने कहा कि इन सभी तीन मैचों में, हर किसी ने योगदान दिया। यह देखना वास्तव में काफी अच्छा था। हमने यहां जीत के साथ मैच खत्म किया। यह बहुत, बहुत अच्छा है।

युवा खिलाड़ियों का कार गिफ्ट करेंगे आनंद महिंद्रा
ऑस्ट्रेलिया में ऐतिहासिक जीत को लेकर महिंद्रा कंपनी के मालिक आनंद महिंद्रा ने 6 भारतीय युवा क्रिकेटर्स को ईनाम देने का ऐलान किया। वे तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज, टी नटराजन, शार्दूल ठाकुर, नवदीप सैनी, स्पिनर वॉशिंगटन सुंदर और ओपनर शुभमन गिल को नयी थार एसयूवी कार गिफ्ट देंगे। इस बारे में आनंद महिंद्रा ने सोशल मीडिया के जरिए कहा कि 6 युवा खिलाड़ियों ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ऐतिहासिक टेस्ट सीरीज में डेब्यू किया (शार्दूल ठाकुर का दूसरा मैच था)। उन्होंने आने वाली युवा पीढ़ी के लिए एक उदाहरण सेट किया है कि वे भी अपने सपनों को साकार कर सकते हैं। यह उनके (युवा खिलाड़ियों) उदय होने की सच्ची कहानी है। उन्होंने बेहतर करने के लिए मुश्किल हालात पर काबू पाया और युवा पीढ़ी के लिए एक सकारात्मक प्रेरणा दी है। उन्हें यह नयी थार एसयूवी गिफ्ट देने में मुझे काफी खुशी हो रही है। युवा खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन किया। उन्होंने खुद पर भरोसा दिखाकर इतिहास रच दिया।

शेयर करें

मुख्य समाचार

बुधवार के 7 प्रभावकारी उपाय एवं टोटके करेंगे हर विघ्न दूर…

कोलकाताः बुधवार के दिन खास तौर पर श्रीगणेश की पूजा-अर्चना करने का विधान है, क्योंकि श्री गणेशजी को विघ्नहर्ता कहा जाता है। वे स्वयं रिद्धि-सिद्धि के दाता आगे पढ़ें »

किस्मत के बंद तालों को खोलता है कपूर, ये आसान टोटका आपको कर देगा मालामाल

कोलकाताः कपूर सनातम धर्म में बेहद पवित्र माना जाता है। हवन करने के लिए और आरती के दौरान कपूर का इस्तेमाल किया जाता है। इसके आगे पढ़ें »

ऊपर