धवन का शतक बेकार, आईपीएल में दिल्ली की तीसरी हार

पंजाब ने दिल्ली को 5 विकेट से हराया

दुबई : अपने पहले खिताब की तलाश में जुटी किंग्स इलेवन पंजाब ने आईपीएल-13 के मुकाबले में मंगलवार को दिल्ली कैपिटल्स को 5 विकेट से हरा दिया। दिल्ली ने शिखर धवन (106*) के शानदार शतक की बदौलत 5 विकेट पर 164 रन बनाए लेकिन पंजाब ने 5 विकेट खोकर 19 ओवर में ही लक्ष्य हासिल कर लिया। लोकेश राहुल की कप्तानी वाली टीम पंजाब ने 10 मैचों में चौथी जीत दर्ज की और उसके अब 8 अंक हो गए हैं। किंग्स इलेवन लगातार तीसरी जीत के साथ पॉइंट्स टेबल के टॉप-5 में पहुंच गई है। वहीं, दिल्ली कैपिटल्स को इतने ही मैचों में तीसरी शिकस्त झेलनी पड़ी लेकिन टीम अब भी 14 अंकों के साथ टॉप पर है। लक्ष्य का पीछा करने उतरी किंग्स इलेवन पंजाब की शुरुआत खराब रही थी। टीम ने पावरप्ले में 3 विकेट गंवा दिए थे। कप्तान लोकेश राहुल 15, क्रिस गेल 29 और मयंक अग्रवाल 5 रन बनाकर आउट हुए। टीम के लिए निकोलस पूरन ने सबसे ज्यादा 53 और ग्लेन मैक्सवेल ने 32 रन की पारी खेली। पूरन लीग में दूसरा अर्धशतक जड़कर आउट हुए। उन्होंने मैक्सवेल के साथ चौथे विकेट लिए 69 रन की साझेदारी की।

तुषार ने पावरप्ले का सबसे महंगा ओवर डाला

क्रिस गेल ने मैच के 5वें ओवर में 2 छक्के और 3 चौके की मदद से 26 रन बनाए। यह इस सीजन के पावर-प्ले का सबसे महंगा ओवर रहा, जो तुषार देशपांडे ने डाला। इससे पहले सनराइजर्स हैदराबाद के खलील अहमद ने चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ पावरप्ले के दौरान एक ओवर में 22 रन दिए थे। वहीं मुंबई इंडियंस के ट्रेंट बोल्ट ने किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ एक ओवर में 20 रन दिए थे।

दिल्ली की खराब शुरुआत 

पहले बल्लेबाजी करने उतरी दिल्ली की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी। 25 रन पर पृथ्वी शॉ (7) और 73 रन के स्कोर पर कप्तान श्रेयस अय्यर (14) पवेलियन लौट गए थे। ओपनर शिखर धवन ने एक छोर संभाले रखा और 61 बॉल पर सबसे ज्यादा 106 रन की नाबाद पारी खेली। धवन के अलावा कप्तान श्रेयस अय्यर और विकेटकीपर ऋषभ पंत 14-14 रन बनाकर आउट हुए। श्रेयस ने लीग में अपने 2 हजार रन पूरे किए। पंजाब के लिए मोहम्मद शमी ने 2 विकेट लिए, जबकि ग्लेन मैक्सवेल, जिमी नीशम और मुरुगन अश्विन को 1-1 विकेट मिला।

शेयर करें

मुख्य समाचार

देव दीपावली पर रोशनी में नहाया काशी

वाराणसीः स्वर्गलोक से धरती पर पधार रहे देवताओं के स्वागत को काशी पूरी तरह सज-धज कर तैयार है। देव दीपावली को लेकर यही कहा जाता आगे पढ़ें »

सावधान! दांतों में हो रही ऐसी दिक्कत तो कोरोना…

नई दिल्लीः कोरोना वायरस का इंसान के दांतों पर भी बुरा असर देखने को मिल रहा है। एक रिपोर्ट के मुताबिक, कोविड-19 की चपेट में आगे पढ़ें »

ऊपर