विश्व कुश्ती प्रतियोगिता में चोट के कारण दीपक पुनिया फाइनल से हटे, रजत से करना पड़ा संतोष

punia

नूर सुल्तान : जूनियर विश्व चैंपियन पहलवान दीपक पुनिया टखने के चोट के कारण रविवार को सीनियर विश्व कुश्ती प्रतियोगिता के 86 किग्रा फ्रीस्टाइल वजन वर्ग के फाइनल से हट गए। दीपक को रजत पदक से संतोष करना पड़ा। इसके साथ ही दीपक का विश्व प्रतियोगिता के इतिहास में भारत को दूसरा स्वर्ण पदक दिलाने का सपना टूट गया। दीपक ने अपनी स्पर्धा में भारत को टोक्यो ओलंपिक 2020 का कोटा दिला दिया था और उन्हें फाइनल में ईरान के हसन आलियाजाम याजदानीचराती से भिड़ना था लेकिन उन्होंने फाइनल से कुछ घंटे पहले चोट के कारण मुकाबले से हटने का फैसला किया।

दीपक का हटना भारत के लिए गहरा झटका

भारत के लिए दीपक का इस तरह हट जाना एक गहरा झटका था लेकिन राहुल अवारे ने 61 किग्रा के कांस्य पदक मुकाबले में अमेरिका के टाइलर ली ग्राफ को 1।4 से पराजित कर कांस्य पदक जीत लिया। भारत को इस प्रतियोगिता में एक रजत और चार कांस्य सहित पांच पदक मिले जो पदकों की संख्या के लिहाज से विश्व चैंपियनशिप में उसका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है।

भारत ने चार ओलंपिक कोटा हासिल किया

बता दें कि भारत ने प्रतियोगिता में चार ओलंपिक कोटा भी हासिल किये। इससे पहले रवि कुमार ने 57 किग्रा फ्रीस्टाइल, बजरंग पुनिया ने 65 किग्रा फ्रीस्टाइल और महिला पहलवान विनेश फोगाट ने 53 किग्रा वर्ग में देश को ओलंपिक कोटा दिलाया था। रवि, बजरंग और विनेश ने अपने वजन वर्गों में कांस्य पदक जीते थे।

शेयर करें

मुख्य समाचार

न्यूटाउन में सब्यसाची ने रैली निकाल कर दिखायी ताकत

कोलकाता : शनिवार को भाजपा नेता सब्यसाची दत्ता के नेतृत्व में न्यूटाउन इलाके में गांधी संकल्प यात्रा का आयोजन किया गया। उक्त यात्रा न्यूटाउन के आगे पढ़ें »

केरल घूमने गयी थीं 5 बहनें, 3 की सड़क दुर्घटना में मौत

बनगांव : उत्तर 24 परगना के बनगांव से केरल घूमने गयीं 5 बहनों में से 3 की मौत सड़क दुर्घटना में हो गयी। वहीं 2 आगे पढ़ें »

ऊपर