विश्व कुश्ती प्रतियोगिता में चोट के कारण दीपक पुनिया फाइनल से हटे, रजत से करना पड़ा संतोष

punia

नूर सुल्तान : जूनियर विश्व चैंपियन पहलवान दीपक पुनिया टखने के चोट के कारण रविवार को सीनियर विश्व कुश्ती प्रतियोगिता के 86 किग्रा फ्रीस्टाइल वजन वर्ग के फाइनल से हट गए। दीपक को रजत पदक से संतोष करना पड़ा। इसके साथ ही दीपक का विश्व प्रतियोगिता के इतिहास में भारत को दूसरा स्वर्ण पदक दिलाने का सपना टूट गया। दीपक ने अपनी स्पर्धा में भारत को टोक्यो ओलंपिक 2020 का कोटा दिला दिया था और उन्हें फाइनल में ईरान के हसन आलियाजाम याजदानीचराती से भिड़ना था लेकिन उन्होंने फाइनल से कुछ घंटे पहले चोट के कारण मुकाबले से हटने का फैसला किया।

दीपक का हटना भारत के लिए गहरा झटका

भारत के लिए दीपक का इस तरह हट जाना एक गहरा झटका था लेकिन राहुल अवारे ने 61 किग्रा के कांस्य पदक मुकाबले में अमेरिका के टाइलर ली ग्राफ को 1।4 से पराजित कर कांस्य पदक जीत लिया। भारत को इस प्रतियोगिता में एक रजत और चार कांस्य सहित पांच पदक मिले जो पदकों की संख्या के लिहाज से विश्व चैंपियनशिप में उसका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है।

भारत ने चार ओलंपिक कोटा हासिल किया

बता दें कि भारत ने प्रतियोगिता में चार ओलंपिक कोटा भी हासिल किये। इससे पहले रवि कुमार ने 57 किग्रा फ्रीस्टाइल, बजरंग पुनिया ने 65 किग्रा फ्रीस्टाइल और महिला पहलवान विनेश फोगाट ने 53 किग्रा वर्ग में देश को ओलंपिक कोटा दिलाया था। रवि, बजरंग और विनेश ने अपने वजन वर्गों में कांस्य पदक जीते थे।

शेयर करें

मुख्य समाचार

दिल्ली के दो स्टेडियम में ट्रेनिंग शुरू, 50 प्रतिशत खिलाड़ियों को ही अनुमति

नयी दिल्‍ली : स्पोर्ट्स ऑथोरिटी ऑफ इंडिया (साई) ने खिलाड़ियों की ट्रेनिंग के लिए दिल्ली में दो स्टेडियमों को खोल दिया है। जवाहरलाल नेहरू और आगे पढ़ें »

टाइगर वुड्स ने गोल्फ खेलकर एक दिन में 152 करोड़ जुटाए

न्‍यूयार्क : कोरोनावायरस से जंग लड़ने के लिए एक चैरिटी गोल्फ टूर्नामेंट किया गया। इसमें अमेरिका के टाइगर वुड्स, पेटन मैनिंग की जोड़ी भी शामिल आगे पढ़ें »

ऊपर