टेनिस ओपन 13 चैम्पियन बने दानिल मेदवेदेव

मार्सेली : शीर्ष वरीयता प्राप्त दानिल मेदवेदेव ने युगल विशेषज्ञ पियरे हुगुएस हरबर्ट को ओपन फाइनल में 6-4, 6-7, 6-4 से हराकर कैरियर का दसवां खिताब जीत लिया। वह ताजा एटीपी रैंकिंग में दुनिया के दूसरे नंबर के खिलाड़ी बनने जा रहे हैं। मेदवेदेव रैंकिंग में रफेल नडाल की जगह लेंगे। बीस बार के ग्रैंडस्लैम चैम्पियन नडाल तीसरे स्थान पर खिसक जायेंगे। उन्होंने 10 में से 6 खिताब इंडोर और हार्डकोर्ट पर जीते हैं। वहीं उनके प्रतिद्वंद्वी फ्रांस के हरबर्ट ने इस सप्ताह दूसरी वरीयता प्राप्त यूनान के स्टेफानोस सिटसिपास और दुनिया के पूर्व चौथे नंबर के खिलाड़ी केइ निशिकोरि को हराया था। इस सप्ताह दूसरी रैंकिंग पाने के बाद मेदवेदेव बिग फोर (रोजर फेडरर, नडाल, नोवाक जोकोविच और एंडी मर्रे) से बाहर यह रैंकिंग हासिल करने वाले जुलाई 2005 के बाद पहले खिलाड़ी होंगे।

निशिकोरि ने ओपेलका को हराया
केइ निशिकोरि ने एक सेट से पिछड़ने के बाद वापसी करते हुए दुबई टेनिस चैम्पियनशिप के पहले दौर में रीली ओपेलका को हराया जबकि जो विलफ्राइड टीसोंगा को अपना मैच छोड़ना पड़ा। निशिकोरि ने 3-6, 6-3, 6-4 से जीत दर्ज की। अब उनका सामना डेविड गोफिन से होगा। वहीं टीसोंगा टूनीशिया के वाइल्ड कार्डधारी मालेक जाजिरी से पहले सेट में 3-3 की बराबरी पर थे जब उन्हें फिटनेस कारणों से कोर्ट छोड़ना पड़ा। ऑस्ट्रेलियाई ओपन सेमीफाइनल में पहुंचकर सभी को चौंकाने वाले असलान कारात्सेव ने एगोर गेरासिमोव को 6-4, 6-4 से हराकर दूसरे दौर में जगह बनाई। अब उनका सामना डैन इवांस से होगा।

शेयर करें

मुख्य समाचार

मोदी की सभा से लौट रहे कार्यकर्ताओं पर चली गोली, हुआ एसीड अटैक

सन्मार्ग संवाददाता नदिया : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की जनसभा में भाग लेकर शनिवार रात घर लौट रहे भाजपा कार्यकर्ताओं पर हमला हुआ, जिसमें जख्मी हुए तीन आगे पढ़ें »

आईपीएल : करीबी मुकाबले में कोलकाता ने हैदराबाद को हराया

कोलकाता की हैदराबाद पर लगातार तीसरी जीत, मनीष-बेयरस्टो पर भारी पड़ी नीतीश-त्रिपाठी की पारी चेन्नई : चेन्नई के चेपक स्टेडियम में खेले गये आईपीएल के 14वें आगे पढ़ें »

ऊपर