वेंटिलेटर सपोर्ट पर कोरोना से जंग लड़ रहे मरीज के लिए ‘मसीहा’ बने युजवेंद्र

नई दिल्‍ली : पूरा देश इस समय कोरोना वायरस की दूसरी लहर से जूझ रहा है। अस्‍पताल मरीजों से भरे हुए हैं। जो इस महामारी की चपेट में आ गए हैं, वो अस्‍पताल में इससे लड़ रहे हैं और जो स्‍वस्‍थ है, वो इन मरीजों की मदद की कोशिश में लगे हुए हैं। इस समय पूरा देश सिर्फ कोरोना से जंग लड़ रहा है। पिछले दो महीनों में हजारों सोशल मीडिया यूजर्स मदद के लिए जानकारी, डाटा बेस और फंड जुटाने में लगे हुए हैं। इसी तरह की क्राउडफंडिंग प्‍लेटफॉर्म केटो के जरिए भारतीय क्रिकेटर युजवेंद्र चहल ने बैंगलोर के एक मरीज की आर्थिक रूप से मदद की।
चहल ने कोरोना से जंग लड़ रहे बैंगलोर के मरीज की मदद के लिए 2 लाख रुपये का दान दिया। हाल में उन्‍होंने केटो पर क्राउड फंडिंग के लिए भारतीय कप्‍तान विराट कोहली और उनकी पत्‍नी अनुष्‍का शर्मा के चलाए अभियान में 95 हजार रुपये का दान दिया था। कोहली और अनुष्‍का ने लक्ष्‍य से कहीं ज्‍यादा 11 करोड़ रुपये क्राउड फंडिंग से जुटा लिए हैं।
बैंगलोर के एक मरीज ने फंड के लिए 4 लाख रुपये का लक्ष्‍य रखा था, जिसमें से आधे चहल ने दान दे दिए। मरीज के एक जानकार ने लिखा कि वह यह फंड उनके दोस्‍त के परिवार के सदस्‍य अमुधा के लिए जोड़ रहे हैं, जो कोरोना से जंग लड़ रहे हैं। बैंगलोर के सेंट जोंस मेडिकल कॉलेज अस्‍पताल के आईसीयू में वेंटिलेटर सपोर्ट पर है। इलाज के खर्चे के लिए परिवार जो कर सकता है, वह कर चुका है, मगर फिर भी 4 लाख रुपये की और जरूरत है। मरीज के जानकार ने इसके बाद केटो के जरिए मदद मांगी। चहल के अलावा भी कई क्रिकेटर मदद के लिए आगे आए हैं। इस समय भारत में साढ़े तीन लाख मामले रोज आ रहे हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राज्य में गणतंत्र का घुट रहा है दम : राज्यपाल

शुभेंदु अधिकारी समेत भाजपा विधायक मिले राज्यपाल से सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : सोमवार को​ विधानसभा में विपक्षी दल के नेता शुभेंदु अधिकारी समेत भाजपा विधायकों ने राजभवन आगे पढ़ें »

बेड पर सेक्स के दौरान कुछ इस तरह…

कोलकाता : परफेक्ट सेक्स जैसी कोई चीज नहीं होती है। सेक्स के दौरान हम सभी गलतियां करते हैं! कुछ गलतियां पूरी तरह से टाली नहीं जा सकती आगे पढ़ें »

ऊपर