चेन्नई टेस्ट : अश्विन का पंजा, भारत ने कसा शिकंजा

134 पर सिमटा इंग्लैंड, टीम इंडिया को मिली 249 रन की मजबूत बढ़त

चेन्नई : भारत और इंग्लैंड के बीच चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में चार मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला जा रहा है। रविचंद्रन अश्विन के पांच विकेट के दम पर भारत ने इंग्लैंड को पहली पारी में सस्ते में समेटकर रविवार को यहां दूसरे टेस्ट क्रिकेट मैच पर दूसरे दिन ही मजबूत शिकंजा कस दिया। खेल के दूसरे दिन पहली पारी में टीम इंडिया के 300 रन के जवाब में इंग्लैंड की टीम 134 रन पर ही सिमट गई। तो वहीं दूसरी तरफ भारतीय टीम ने दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक एक विकेट के नुकसान पर 54 रन बना लिए हैं। भारत की कुल बढ़त अब 249 रन की हो गई है। जिससे टीम इंडिया मजबूत स्थिति में दिख रही है। रोहित शर्मा 25 जबकि पुजारा 7 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं। इससे पहले इंग्लैंड के लिए पहली पारी में बेन फोक्स ने सबसे ज्यादा 42 और ओली पोप ने 22 रन बनाए। कप्तान जो रूट समेत 7 बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू सके। टीम इंडिया के रविचंद्रन अश्विन ने 5 और डेब्यू टेस्ट खेल रहे अक्षर पटेल ने 2 विकेट लिए। इशांत शर्मा को भी 2 और मोहम्मद सिराज को 1 विकेट मिला। भारतीय बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा इंग्लैंड की पहली पारी के दौरान फील्डिंग करने नहीं उतरे। उनकी जगह रिजर्व प्लेयर मयंक अग्रवाल मैदान पर आए। मैच के पहले दिन बल्लेबाजी के दौरान पुजारा को हाथ में चोट लगी थी। पहली पारी में उन्होंने 58 बॉल पर 21 रन की पारी खेली।

मोदी ने विमान से लिया चेपॉक मैदान का फोटो
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने रविवार को इस शहर के दौरे के दौरान विमान से लिया गया एम ए चिदंबरम स्टेडियम का फोटो सोशल मीडिया पर साझा किया। प्रधानमंत्री ने जब यह फोटो साझा किया उस समय चेन्नई के इस मैदान पर भारत और इंग्लैंड के बीच चार टेस्ट मैचों की श्रृंखला के दूसरे मैच के दूसरे दिन का खेल चल रहा था। इस ट्वीट में मैदान का फोटो दिख रहा जिसमें कुछ क्षेत्ररक्षक भी दिख रहे है। उन्होने तस्वीर के साथ भारत और इंग्लैंड के झंडे को साझा करते हुए लिखा, ‘चेन्नई में चल रहे रोमांचक टेस्ट मैच को विमान से देखने का मौका मिला।’

अश्विन ने हरभजन को पीछे छोड़ा
स्टार ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन हरभजन सिंह को पीछे छोड़कर भारतीय सरजमीं पर सबसे ज्यादा विकेट चटकाने वाले गेंदबाजों की सूची में दूसरे नंबर पर पहुंच गये। उनके नाम 28.76 के औसत से 265 विकेट हैं। अश्विन का औसत 22.67 है। महान स्पिनर अनिल कुंबले भारत में सर्वाधिक विकेट चटकाने वाले गेंदबाज हैं, जिन्होंने 24.88 के औसत से 350 विकेट लिये हैं। वह भारत के टेस्ट मैचों में सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज भी हैं जिनके नाम 619 विकेट हैं। हरभजन इस सूची में 417 विकेट से तीसरे और 400 विकेट के करीब बढ़ रहे अश्विन चौथे स्थान पर हैं। कपिल देव इस सूची में 434 विकेट से दूसरे नंबर पर हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

छात्रा ने जैसे ही छुए पैर तो प्रिंसिपल ने की यह हरकत

नई दिल्ली : लंबे समय तक रिश्तों में कई कपल्स सेक्स के दौरान बिस्तर में नई चीजों की कोशिश करना चाहते हैं। यह बिल्कुल भी आगे पढ़ें »

यूसुफ पठान ने किया संन्यास का ऐलान, कहा-2 वर्ल्ड कप जीतना करियर की उपलब्धि

नई दिल्लीः भारतीय क्रिकेट टीम के ऑलराउंडर यूसुफ पठान ने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास लेने का ऐलान किया है। पठान 2007 टी-20 वर्ल्ड आगे पढ़ें »

ऊपर