वर्नर और माउंट के गोल से चैंपियन्स लीग के फाइनल में पहुंचा चेल्सी

लंदन : टिमो वर्नर और मेसन माउंट के गोल की मदद से चेल्सी ने चैंपियन्स लीग फुटबॉल टूर्नामेंट के सेमीफाइनल के दूसरे चरण में रियल मैड्रिड को 2-0 से हराकर फाइनल में जगह बनाई, जहां उसका सामना अपने ही देश के प्रीमियर लीग क्लब मैनचेस्टर सिटी से होगा। चेल्सी ने रिकॉर्ड 13 बार के यूरोपीय चैंपियन रियल मैड्रिड को कुल स्कोर के आधार पर 3-1 (एग्रीगेट स्कोर) से हराया। दोनों टीमों के बीच पहले चरण का मुकाबला 1-1 से बराबर रहा था। बुधवार को हुए मुकाबले में चेल्सी की ओर से वर्नर ने 28वें जबकि माउंट ने 85वें मिनट में गोल दागे। चैंपियंस लीग का फाइनल 29 मई को इस्तांबुल में खेला जाएगा। फाइनल में एक बार फिर से 2008 में फाइनल खेलने वाली दोनों टीमें होंगी। चेल्सी को इससे पहले 2008 में मॉस्को में मैनचेस्टर यूनाइटेड से हार का सामना करना पड़ा था। उल्लेखनीय है कि पहले सेमीफाइनल में रियाद महरेज के दो गोलों की मदद से मैनचेस्टर सिटी ने सेमीफाइनल के दूसरे लेग में पेरिस सेंट जर्मेन (पीएसजी) को 4 -1 (एग्रीगेट स्कोर) से हराकर पहली बार चैंपियंस लीग के फाइनल में प्रवेश किया था। सिटी ने पहले लेग में पीएसजी को 2 -1 से हराया था। सिटी ने इससे पहले कभी चैंपियन्स लीग का खिताब नहीं जीता है जबकि चेल्सी ने एकमात्र खिताबी जीत 2012 में दर्ज की थी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

उत्तर बंगाल को नहीं होने देंगे केंद्र शासित केंद्र : ममता

कोलकाता : केंद्र सरकार द्वारा उत्तर बंगाल को केंद्र शासित केंद्र करने की योजना पर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी जमाकर भड़की है। ममता ने साफ कहा आगे पढ़ें »

मुकुल को बड़ी जिम्मेदारी दे सकती है तृणमूल

बनाए जा सकते है राष्ट्रीय उपाध्यक्ष, राष्ट्रीय स्तर पर पार्टी की बढ़ाएंगे सक्रियता कोलकाता : तृणमूल कांग्रेस में लौट कर आये मुकुल रॉय को पार्टी बड़ी आगे पढ़ें »

ऊपर