चैम्पियन्स लीग : मैड्रिड की जीत में चमके विनिसियस, 3-1 से हारा लीवरपूल

मैड्रिड : विनिसियस जूनियर के दो गोल की बदौलत रीयाल मैड्रिड ने चैम्पियन्स लीग फुटबॉल टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल मुकाबले के पहले चरण में मंगलवार को यहां लीवरपूल को 3-1 से शिकस्त दी। ब्राजील के विनिसियस उम्मीदों पर खरे उतरे और उन्होंने क्लब की ओर से पहली बार किसी मैच में दो गोल दागे। विनिसियस के अलावा मार्को असेंसियो ने भी मैड्रिड की टीम की तरफ से एक गोल दागा। लीवरपूल की ओर से एकमात्र गोल मोहम्मद सालाह ने दूसरे हॉफ में किया। इस जीत की बदौलत मैड्रिड ने दो साल के बाद सेमीफाइनल में जगह बनाने की ओर मजबूत कदम बढ़ाये।

मैनचेस्टर सिटी ने डोर्टमंड को हराया
फिल फोडेन के गोल की बदौलत मैनचेस्टर सिटी ने चैम्पियन्स लीग फुटबॉल टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल मुकाबले के पहले चरण में यहां बोरूसिया डोर्टमंड को 2-1 से हराया। फोडेन ने 90वें मिनट में गोल दागकर मैनचेस्टर सिटी की पहले चरण में जीत सुनिश्चित की। एर्लिंग हालांड डोर्टमंड की ओर से उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन करने में नाकाम रहे। उन्होंने हालांकि कप्तान मार्को रुइस के गोल में मदद की जिससे डोर्टमंड ने केविड डि ब्रून के गोल से पिछड़ने के बाद बराबरी हासिल की थी।

बायर्न के फारवर्ड गनेबरी संक्रमित
बायर्न म्यूनिख के फारवर्ड सर्ज गनेबरी कोरोना वायरस पॉजिटिव पाए गये हैं और बुधवार को पेरिस सेंट जर्मेन के खिलाफ होने वाले चैंपियन्स लीग फुटबॉल क्वार्टर फाइनल मुकाबले में नहीं खेल पाएंगे। जर्मनी के इस क्लब ने मंगलवार को कहा कि 25 साल के गनेबरी की हालत ठीक है और वह अपने घर में पृथकवास पर हैं। बायर्न के कोच हेंसी फ्लिक ने इससे पहले कहा था कि गले में दर्द की शिकायत के बाद गनेबरी ने ट्रेनिंग में हिस्सा नहीं लिया। गनेबरी अक्टूबर में भी कोविड-19 पॉजिटिव पाये गये थे और तब वह एटलेटिको मैड्रिड के खिलाफ बायर्न के चैम्पियन्स लीग के पहले मुकाबले में नहीं खेल पाए थे।

शेयर करें

मुख्य समाचार

कोरोना संकट के बीच रेलवे ने कसी कमर, चलाई जाएंगी ‘ऑक्सीजन एक्सप्रेस’ ट्रेनें

नई दिल्लीः देश में कोरोना के मामले रोज नया रेकॉर्ड बना रहे हैं और इसके साथ ही देश के कई राज्यों में ऑक्सीजन की कमी की आगे पढ़ें »

कितने दिनों में कोविड मरीज ठीक होते हैं या हालत हो जाती है खराब, 14 दिन की लिमिट का क्या है मतलब

कोलकाताः भारत के साथ-साथ दुनिया के तमाम देशों में कोरोना वायरस का कोहराम जारी है। कोरोना के तेजी से बढ़ रहे मामलों की वजह से आगे पढ़ें »

ऊपर