चैम्पियंस लीग : रोनाल्डो ने दागा करियर का 750वां गोल

रोनाल्डो, गिरोड और नेमार का शानदार प्रदर्शन, चेल्सी और सेविला अगले दौर में

तूरिन (इटली) : चैम्पियंस लीग के मुकाबलों में सभी सितारा खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन किया और क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने अपने कैरियर का 750वां गोल दागा जबकि ओलिवियेर गिरोड ने चार गोल किये। एलियांज स्टेडियम में बुधवार रात को खेले गए मैच में युवेंतस के लिए पहला गोल पहले हाफ में फेडेरिको चिएसा ने किया। इसके बाद रोनाल्डो और मोराटा ने गोल दागे। युवेंटस पहले ही अगले दौर में पहुंच चुका था युवेंटस ने डायनामो कीव को 3-0 से हराया। जीत के बाद रोनाल्डो ने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट में लिखा, ‘750 गोल, 750 खुशी के पल, प्रशंसकों के चेहरे पर 750 मुस्कुराहटें। सभी खिलाड़ियों और प्रशिक्षकों का मुझे यहां तक पहुंचाने में मदद करने के लिए शुक्रिया। मेरे सभी विपक्षियों का शुक्रिया जिन्होंने मुझे कड़ी मेहनत करने के लिए प्रेरित किया। अगली मंजिल 800।’ इस मैच में रैफरिंग करने फ्रांस की स्टीफानी फ्रापार्ट ने इतिहास रच दिया, जो चैम्पियंस लीग में पहली महिला रैफरी बन गई। दूसरी ओर चेल्सी और सेविला भी अगले दौर में पहुंच गए। गिरोड ने चार जबर्दस्त गोल करके स्पेनिश टीम के खिलाफ जीत के सूत्रधार की भूमिका निभाई। वहीं लियोनेल मेस्सी को आराम देने वाली बार्सीलोना ने फेरेंकवारोस को एकतरफा मुकाबले में 3-0 से हराया।

पीएसजी ने युनाइटेड को 3-1 से हराया 

वहीं नेमार के शुरुआती गोल के दम पर दबाव बनाते हुए पेरिस सेंट जर्मेन ने ग्रुप एच में मैनचेस्टर युनाइटेड को 3-1 से हरा दिया। युनाइटेड ने मिडफील्डर फ्रेड की जगह स्थानापन्न खिलाड़ी नहीं बुलाकर बड़ी गलती की। फ्रेड ने पहले हाफ में पीएसजी के लिएंड्रो पेरेडेस को सिर से मारा था। आखिर में उन्हें 70वें मिनट में लालकार्ड दिखा दिया गया। पीएसजी और युनाइटेड के अब नौ अंक है। लेइपजिग के भी नौ अंक हो गए हैं, जिसने स्टॉपेज टाइम में शानदार गोल करके इस्तांबुल बसाकसेहिर को 4-3 से मात दी। युनाइटेड को अब लेइपजिग से खेलना है जबकि पीएसजी का सामना बसाकसेहिर से होगा। बोरूसिया डॉर्टमंड ने लाजियो से 1-1 से ड्रॉ खेलकर अगले दौर में जगह बना ली।

मैड्रिड को 10 करोड़ यूरो का नुकसान

रीयाल मैड्रिड फुटबॉल क्लब ने कहा है कि कोरोना महामारी के कारण उसे 100 मिलियन यूरो (12 करोड़ डॉलर) का नुकसान हुआ है। मैड्रिड ने कहा कि महामारी के कारण 2019-20 सत्र में उसकी आय में 13 प्रतिशत की गिरावट आई। उसका कुल मुनाफा 375000 डॉलर रहा। क्लब ने कहा कि वर्ष 2020-21 के लिये उसने 74 करोड़ डॉलर का बजट रखा है, जो पिछले बजट से 36 करोड़ डॉलर कम है। क्लब के फुटबॉल और बास्केटबॉल खिलाड़ियों और कोचों ने स्वेच्छा से अपने वेतन में इस साल दस प्रतिशत कटौती की है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

tmc

बौखला उठे हैं भाजपा प्रवक्ता, मर्यादा की सारी सीमाएं लांघ रहे हैं

तृणमूल को बांग्लादेशी पार्टी कहा, प्रवक्ता को बंगलादेशी सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : जैसे - जैसे विधानसभा चुनाव करीब आ रहा है वैसे - वैसे भाजपा में बौखलाहट आगे पढ़ें »

मुख्यमंत्री के साथ हुए व्यवहार पर नरेंद्र मोदी ने एक शब्द नहीं कहा – तृणमूल

पीएम के रवैये पर तृणमूल ने जताया खेद सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती पर विक्टोरिया मेमोरियल में आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ममता आगे पढ़ें »

ऊपर