चैम्पियन्स लीग : नहीं चले रोनाल्डो, पोर्टो ने युवेंटस को हराया

पोर्टो (पुर्तगाल) : पुर्तगाल के क्लब पोर्टो ने दोनों हाफ के शुरू में गोल करके चैम्पियन्स लीग फुटबॉल टूर्नामेंट के अंतिम-16 के पहले चरण में युवेंटस को 2-1 से हराकर क्रिस्टियानो रोनाल्डो का स्वदेश में जादू नहीं चलने दिया। मेहदी तारेमी ने मैच शुरू होने के बाद 63वें सेकेंड में ही युवेंटस की रक्षापंक्ति की गलती का फायदा उठाकर गोल दागा जबकि मोसा मरेगा ने दूसरे हाफ में 19वें सेकेंड में गोल करके अपनी टीम को 2-0 से बढ़त दिलायी। फेडरिको चीसा ने 82वें मिनट में इटली के क्लब युवेंटस की तरफ से गोल किया जो कि दूसरे चरण के बाद अंतिम स्कोर में अहम भूमिका निभा सकता है। युवेंटस के फारवर्ड रोनाल्डो अपने देश में मैच खेल रहे थे लेकिन वह किसी तरह का प्रभाव छोड़ने में नाकाम रहे। दूसरे चरण का मैच नौ मार्च को तुरिन में खेला जाएगा।

डोर्टमंड ने सेविला को हराया
अर्लिंग हालैंड के दो गोल की मदद से बोरुसिया डोर्टमंड ने चैम्पियन्स लीग फुटबॉल टूर्नामेंट के अंतिम-16 के पहले चरण के मैच में सेविला 3-2 से हराकर उसके नौ मैचों से चले आ रहे विजय अभियान पर रोक लगा दी। सेविला ने सुसो फर्नाडिस के गोल से शुरू में ही बढ़त हासिल कर ली थी लेकिन महमदू दाहोद और हालैंड के दो गोल की बदौलत डोर्टमंड मध्यांतर तक 3-1 से आगे हो गया था। लुक डे जोंग ने सेविला की तरफ से दूसरे हाफ में गोल दागकर हार का अंतर कम किया, जो उसके लिये दूसरे चरण के बाद अंतिम स्कोर में महत्वपूर्ण साबित हो सकता है। इस हार से सेविला का विजय अभियान थम गया जबकि डोर्टमंड की टीम कई खराब परिणामों के बाद वापस पटरी पर लौटी। दूसरे चरण का मैच नौ मार्च को जर्मनी में खेला जाएगा।

शेयर करें

मुख्य समाचार

महाशिवरात्रि कब है ? जानें पूजा का शुभ मुहूर्त और सही पूजन विधि

कोलकाता : महाशिवरात्रि का शुभ मुहूर्त फाल्गुन के महीने की शिवरात्रि को महाशिवरात्रि कहा जाता है। महाशिवरात्रि चतुर्दशी के दिन मनाई जाती है। इस बार आगे पढ़ें »

राहुल गांधी पर शिवराज का तीखा हमला

कहा- आज की गलती के लिए भी उन्हें मांगनी पड़ेगी माफी भोपाल : कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने इमरजेंसी को गलती मानी है। साथ ही उन्होंने कहा है आगे पढ़ें »

ऊपर