चैम्पियंस लीग : सेमीफाइनल में पहुंचा रीयाल मैड्रिड

मैड्रिड ने लिवरपूल को 3-1 (एग्रीगेट) से हराया, सेफा में चेल्सी से होगा मुकाबला

लिवरपूल : जिनेदीन जिदान के मार्गदर्शन में रीयाल मैड्रिड ने शानदार वापसी करते हुए लिवरपूल को 3-1 (एग्रीगेट) से हराकर चैम्पियंस लीग फुटबॉल के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया। लिवरपूल के कोच जर्गेन क्लॉप के नाम सत्र में कोई खिताब नहीं रहा। रिकॉर्ड 13 बार की यूरोपीय चैम्पियन मैड्रिड का सामना सेमीफाइनल में चेल्सी से होगा। लिवरपूल को 2018 फाइनल में हराकर लगातार तीसरी बार यूरोपीय कप जीतने के बाद मैड्रिड पहली बार अंतिम चार में पहुंची है। जीत के बाद जिदान ने कहा कि हम मिलकर आगे बढ़ रहे हैं और यह टीम हमेशा ऐसा करती है। बतौर कोच 2018 फाइनल में मिली जीत जिदान के पहले कार्यकाल का आखिरी मैच था लेकिन टीम का प्रदर्शन खराब होने पर उन्हें 2019 में फिर कोच बनाया गया। इस सत्र में हालांकि कुछ समय पहले तक नतीजे अनुकूल नहीं थे। ला लिगा में जनवरी में एटलेटिको मैड्रिड से दस अंक से पिछड़ी उनकी टीम अब सिर्फ एक अंक पीछे है।

सिटी ने अंतिम चार में बनाई जगह
पेप गार्डियोला की मैनचेस्टर सिटी ने चैम्पियंस लीग क्वार्टर फाइनल में हार का क्रम तोड़ते हुए बोरूशिया डॉर्टमंड को औसत के आधार पर 4-2 से हराकर चैम्पियंस लीग फुटबॉल सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया। मैनचेस्टर सिटी ने बुधवार को खेले गए मैच में 2-1 से जीत दर्ज की। गार्डियोला के कोच रहते सिटी पांचवें प्रयास में अंतिम चार में पहुंची है। अब उसका सामना पेरिस सेंट जर्मेन से होगा जिसने बायर्न म्युनिख को हराया।

शेयर करें

मुख्य समाचार

सुसाइड प्वाइंट बनता जा रहा है विद्यासागर सेतु

हावड़ा ब्रिज पर रेलिंग लगने के बाद यहां पर लोगों की संख्या बढ़ी पिछले दो महीने में 5 लोगों को पुलिस ने आत्महत्या करने से बचाया सन्मार्ग आगे पढ़ें »

कोरोना संक्रमित पिता के इलाज खर्च जुगाड़ नहीं कर पाया, बेटा कुएं में कूद कर मरा

सन्मार्ग संवाददाता दुर्गापुर : प्राइवेट अस्पताल में भर्ती कोरोना संक्रमित पिता के इलाज का खर्च नहीं उठा पाने से तनावग्रस्त बेटे ने कुआं में कूदकर आत्महत्या आगे पढ़ें »

ऊपर