चैम्पियन्स लीग : एमबापे के गोल से पीएसजी ने गत चैम्पियन बायर्न म्यूनिख 3-2 से हाराया

लास एंजिलिस : काइलन एमबापे के दो गोल की मदद से पेरिस सेंट जर्मेन (पीएसजी) ने चैम्पियन्स लीग फुटबॉल टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल के पहले चरण में गत चैम्पियन बायर्न म्यूनिख को 3-2 से हराया। एमबापे ने लगातार विरोधी टीम को परेशान किया जबकि नेमार ने 2 गोल में मदद की, जिससे फ्रेंच चैम्पियन ने पिछले साल के फाइनल में बायर्न के हाथों 0-1 की हार का बदला चुकता किया। दूसरे चरण का मुकाबला अगले हफ्ते पेरिस में खेला जाएगा। विजेता टीम के लिए एमबापे के अलावा मारक्विन्होस ने भी एक गोल दागा। बायर्न की ओर से एरिक मैक्सिम चोपो मोटिंग और थॉमस म्यूलर ने गोल दागे।

चैम्पियंस लीग के लिये एफसी गोवा की टीम घोषित
इंडियन सुपर लीग टीम एफसी गोवा ने आगामी एएफसी चैम्पियंस लीग अभियान के लिये 28 सदस्यीय टीम की घोषणा की, जिसमें राज्य के 11 खिलाड़ी शामिल हैं। क्लब ने एशियाई फुटबॉल परिसंघ में अपनी टीम सौंप दी है। एफसी गोवा 14 अप्रैल को महाद्वीपीय क्लब प्रतियोगिता में पहली बार खेलेगा, जिसमें टीम का सामना कतर की अल-रयान से होगा। नियमों के अनुसार सभी क्लबों को अपनी टीम में 4 से ज्यादा विदेशी खिलाड़ियों को शामिल करने की अनुमति नहीं है, इनमें से एक को एएफसी (एशियाई फुटबॉल महासंघ) के सदस्य संघ देश का होना चाहिए। ऑस्ट्रेलियाई डिफेंडर जेम्स दोनाची को इसके अनुसार टीम में शामिल किया गया है। एफसी गोवा की टीम में 4 विदेशी और राज्य के 11 खिलाड़ी हैं।

सोदीदाद ने बिलबाओ को बराबरी पर रोका
रोबर्टो लोपेज के 89वें मिनट में दागे गोल की बदौलत रीयाल सोसीदाद ने स्पेनिश लीग फुटबॉल टूर्नामेंट में एथलेटिक बिलबाओ को 1-1 से ड्रॉ पर रोक दिया। रीयाल सोसीदाद ने पिछले साल स्थगित हुए कोपा डेल रे फाइनल में एथलेटिक को हराकर खिताब जीता था और फिर ला लीगा लीग मैच में पिछड़ने के बाद अंतिम लम्हों में बराबरी हासिल करके मैच ड्रॉ कराया। एथलेटिक को 85वें मिनट में एसिएर विलालिब्रे ने बढ़त दिलाई लेकिन इसके कुछ ही मिनटों बाद लोपेज ने गोल दागकर सोसीदाद को बराबरी दिला दी। इस ड्रॉ से सोसीदाद की टीम 46 अंक के साथ दोबारा पांचवें स्थान पर पहुंच गई है। टीम चौथे स्थान पर चल रहे सेविला से 12 अंक पीछे है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

रद्द की जाए CBSE की परीक्षा : केजरीवाल

नई दिल्ली : देश में कोरोना वायरस के आंकड़ों में बढ़ोतरी होना बदस्तूर जारी है। राजधानी दिल्ली भी एक बार फिर कोरोना महामारी की चपेट आगे पढ़ें »

बड़ी खबरः ममता के बाद भाजपा नेता राहुल सिन्हा पर चला चुनाव आयोग का चाबुक

कोलकाता: पश्चिम बंगाल में जारी विधानसभा चुनाव के बीच चुनाव आयोग एक्शन में नजर आ रहा है और विवादित बयानबाजी को लेकर भाजपा नेता राहुल सिन्हा आगे पढ़ें »

ऊपर