चैम्पियन्स लीग : मेस्सी का जादू पड़ा फीका, एमबापे की हैट्रिक से बार्सिलोना हारा

बार्सिलोना : काइलन एमबापे की हैट्रिक की मदद से पेरिस सेंट जर्मेन (पीएसजी) ने लियोनेल मेस्सी की मौजूदगी वाले बार्सिलोना को चैम्पियन्स लीग फुटबॉल टूर्नामेंट में 4-1 से करारी शिकस्त दी। एमबापे ने जिस तरह की फार्म दिखायी उससे मेस्सी का जादू फीका पड़ गया और बार्सिलोना के पास इस बार वापसी का कोई मौका नहीं रहा। मेस्सी ने 27वें मिनट में पेनल्टी पर गोल करके बार्सिलोना को बढ़त दिलायी लेकिन इसके बाद एमबापे ने कैंप नोउ स्टेडियम में 32वें, 65वें और 85वें मिनट में गोल करके हैट्रिक बनायी और अपनी टीम को बड़ी जीत दिलायी। पीएसजी की तरफ से अन्य गोल मोइज कीन ने 70वें मिनट में किया। बार्सिलोना ने चार साल पहले टूर्नामेंट के इसी चरण में पीएसजी पर बड़ी जीत दर्ज की थी। बार्सिलोना तब पहले चरण में 4-0 से हार गया था लेकिन उसने दूसरा चरण का मैच 6-1 से जीता था। यह हार बार्सिलोना के लिये एक और झटका है जिसकी टीम पिछले साल क्वार्टर फाइनल में बायर्न म्यूनिख के हाथों 8-2 से करारी हार के बाद एकजुट होकर नहीं खेल पायी है।

लिवरपूल ने लिपजिग को 2-0 से हराया
लिवरपूल ने मोहम्मद सलाह और साडियो माने के गोल की मदद से चैंपियन्स लीग फुटबॉल टूर्नामेंट में लिपजिग को 2-0 से हराया। लिवरपूल की टीम पिछले कुछ समय से संघर्ष कर रही है लेकिन जर्मन टीम लिपजिग के खिलाफ उसने रक्षापंक्ति की गलतियों का पूरा फायदा उठाया और अंतिम-16 के पहले चरण के मैच में जीत दर्ज की। प्रीमियर लीग में खिताब की दौड़ में पिछड़ने के बाद लिवरपूल को इस जीत से कुछ राहत मिली होगी। सलाह ने 53वें मिनट में लिपजिग के मार्सेल सैबित्जर के गलत पास का फायदा उठाकर लिवरपूल को बढ़त दिलायी। इसके पांच मिनट बाद लिपजिग के डिफेंडर नोर्डी मुकीले ने गलती की जिसका फायदा उठाकर माने लिवरपूल की तरफ से दूसरा गोल दागने में सफल रहे।

शेयर करें

मुख्य समाचार

सोने से पहले इस तरह भर लें बाल्टी में पानी, सुबह आपको मिलेगी गुड न्यूज

कोलकाताः वास्तु शास्त्र को हम सब लोग जानते ही हैं, और यह भी जानते हैं कि वह हमारी रोज की जिन्दगी के लिए कितना माईने आगे पढ़ें »

पेट दर्द में कब आती है अस्पताल जाने की नौबत ? बड़ी खतरनाक ये 8 बीमारियां

कोलकाता : पेट दर्द तेज होने पर डॉक्टर के पास जाएं या न जाएं, कई बार ये तय करना बड़ा मुश्किल हो जाता है। इमरजेंसी आगे पढ़ें »

ऊपर