चैंपियन्स लीग : पहली बार फाइनल में पहुंची मैनचेस्टर सिटी

रियाद महरेज के दो गोल की बदौलत सिटी ने पीएसजी को 2-0 से हराया

मैनचेस्टर : रियाद महरेज के दो गोलों की मदद से मैनचेस्टर सिटी ने सेमीफाइनल के दूसरे लेग में पेरिस सेंट जर्मेन (पीएसजी) को 4 -1 (एग्रीगेट स्कोर) से हराकर पहली बार चैंपियन्स लीग के फाइनल में प्रवेश कर लिया। सिटी ने पहले लेग में पीएसजी को 2 -1 से हराया था। डीपीए की रिपोर्ट के अनुसार, महरेज ने दोनों हाफ में एक एक गोल दागे। महरेज ने 11वें मिनट में ही गोल करके सिटी का खाता खोल दिया। इसके बाद उन्होंने दूसरे हाफ में 63वें मिनट में भी गोल करके टीम को 2-0 से आगे कर दिया, जिसे टीम ने अंत तक कायम रखा। इस मैच में पीएसजी को 69 वें मिनट के बाद से ही अपने 10 खिलाड़ियों के साथ खेलना पड़ा क्योंकि टीम के खिलाड़ी एंजेल डी मारिया के रेड कार्ड दिखाया दिया गया। चैंपियंस लीग का फाइनल 29 मई को खेला जाएगा। फाइनल में मैनचेस्टर सिटी का सामना चेल्सी और 13 बार की विजेता रियल मैड्रिड के बीच होने वाले विजेता से होगा। चेल्सी और रियल मैड्रिड के बीच पहले लेग का सेमीफाइनल 1-1 से बराबरी पर रहा था।

शेयर करें

मुख्य समाचार

वेट कंट्रोल के साथ आपके मन को शांत रखती हैं ये पांच छोटी-छोटी बातें

कोलकाताः मन अशांत रहने का असर हमारे खाने-पीने की आदतों पर भी पड़ता है। मौजूदा समय में जिस तरह दुनिया अस्त-व्यस्तता से गुजर रही है, उसकी आगे पढ़ें »

बच्चों व महिलाओं के लिए 10 हजार बेड तैयार कर रहा स्वास्थ्य विभाग

बच्चों के लिए स्पेशल कोविड बेड हर अस्पताल में थर्ड वेव के मद्देनजर तैयारियां जोरों पर सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : कोरोना वायरस महामारी के सेकंड वेव ने स्वास्थ्य आगे पढ़ें »

ऊपर