चैंपियन्स लीग : मैड्रिड ने चेल्सी को ड्रॉ पर रोका

टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में गोल करने वाले पहले अमेरिकी खिलाड़ी बने पुलिसिक

मैड्रिड : चेल्सी ने दबदबे वाली शुरुआत और क्रिस्टियन पुलिसिक के रिकार्ड गोल की मदद से चैंपियन्स लीग फुटबॉल टूर्नार्मेंट के सेमीफाइनल में रियल मैड्रिड के खिलाफ 1-1 से ड्रॉ खेला। चेल्सी ने मंगलवार को पहले चरण के सेमीफाइनल में शुरू में दबदबा बनाया। पुलिसिक इस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में गोल करने वाले पहले अमेरिकी खिलाड़ी बने। उन्होंने चैंपियन्स लीग में अपने गोल की संख्या पांच पर पहुंचा दी है और इस तरह से इस टूर्नामेंट में सवार्धिक गोल करने वाले अमेरिकी बन गये हैं। उन्होंने डामार्कस बीस्ले का रिकार्ड तोड़ा। रियल की तरफ से करीम बेंजेमा ने बराबरी का गोल किया। इसके बाद दोनों टीमों ने बढ़त हासिल करने के लिये प्रयास किये लेकिन उन्हें सफलता नहीं मिली। अब 5 मई को लंदन में होने वाला दूसरे चरण का मैच महत्वपूर्ण बन गया है। उसमें जीत दर्ज करने वाली टीम फाइनल में जगह बनाएगी। दूसरा सेमीफाइनल मैनेचस्टर सिटी और पेरिस सेंट जर्मेन के बीच खेला जाएगा।

पहली जीत दर्ज करने उतरेगा एफसी गोवा
नॉकआउट की दौड़ से पहले ही बाहर हो चुकी एफसी गोवा की टीम गुरुवार को यहां यूएई की अल वाहदा के खिलाफ ग्रुप ई के अपने अंतिम मैच में एएफसी चैंपियन्स लीग (एसीएल) फुटबॉल टूर्नामेंट की अपनी पहली जीत दर्ज करने के इरादे से उतरेगी। गोवा की टीम अगर जीत दर्ज करने में सफल रहती है, जो टूर्नामेंट में जीत दर्ज करने वाला पहला भारतीय क्लब बनेगा। एफसी गोवा के पास सोमवार को कतर की अल रेयान के खिलाफ जीत दर्ज करने का मौका था लेकिन 89वें मिनट में गोल गंवाने के कारण टीम को 1-1 से ड्रॉ से संतोष करना पड़ा। 5 मैचों में सिर्फ 3 अंक के साथ एफसी गोवा की टीम ग्रुप से राउंड आफ 16 में जगह बनाने की दौड़ से बाहर हो चुकी है। पिछले साल के उप विजेता पर्सिपोलिस एफसी और अल वाहदा के 5-5 मैचों में क्रमश: 12 और 10 अंक हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

क्या रात में ब्रा पहन कर सोना चाहिए? जानें इस पर क्या है एक्सपर्ट की राय

कोलकाता : अक्सर महिलाएं इस बात को लेकर काफी परेशान रहती हैं कि क्या रात को ब्रा उतार कर सोना चाहिए या नहीं। जहां कुछ आगे पढ़ें »

लोकल ट्रेनें बंद : रेलवे हॉकरों के सामने एक बार फिर जीने-मरने का सवाल

कब रेलवे स्टेशनों पर होगी चमक, दुकानदार हैं इंतजार में सियालदह से 3 शाखाओं में ट्रेनों में हॉकरी करते हैं 37 हजार हॉकर हावड़ा/कोलकाता : आगे पढ़ें »

ऊपर