चैम्पियंस लीग : अंतिम आठ में जगह बनाने पर मैड्रिड-सिटी की नजरें

मैड्रिड : रीयाल मैड्रिड और मैनचेस्टर सिटी जैसे धुरंधर मंगलवार और बुधवार को यहां होने वाले चैम्पियंस लीग फुटबॉल के अंतिम 16 के बाकी मैचों में जीत दर्ज करके क्वार्टर फाइनल में जगह बनाने के इरादे से उतरेंगे। रीयाल मैड्रिड का सामना अटलांटा से होगा, जिसे उसने पहले चरण में 1-0 से हराया था। चोट के कारण बाहर रहे करीम बेंजीमा फिर से फॉर्म में है, जिससे रीयाल मैड्रिड का आक्रमण मजबूत होगा। बेंजीमा ने वापसी के बाद दो मैचों में 3 गोल किये हैं। उनके अलावा कप्तान सर्जियो रामोस भी इस मैच के लिये उपलब्ध होंगे। वहीं, मैनचेस्टर सिटी की टक्कर बोरूशिया मोंशेंग्लाबाख से होगी, जिसे उसने पहले चरण में 2-0 से मात दी थी। ग्लाबाख को फरवरी से अब तक सभी 6 मैचों में पराजय का सामना करना पड़ा है और उसके कोच मार्को रोस अगले सत्र में बोरूशिया डॉर्टमंड से जुड़ने जा रहे हैं। पहले चरण की ही तरह यह मैच ब्रिटेन की बजाय हंगरी में खेला जायेगा।

लाजियो से भिड़ेगी बायर्न म्युनिख
सिटी प्रीमियर लीग में 14 अंक की बढ़त बनाये हुए है लिहाजा पहली बार चैम्पियंस लीग खिताब जीतने पर फोकस कर सकती है। पिछले यूरोपीय चैम्पियन बायर्न म्युनिख का सामना लाजियो से होगा। पहले चरण में 4-1 से जीत के बाद उसका अंतिम आठ में पहुंचना लगभग तय है। फीफा के सर्वश्रेष्ठ फुटबॉलर राबर्ट लेवांडोवस्की पर अच्छे प्रदर्शन का दारोमदार होगा जो बुडेस्लिगा के तीन मैचों में 6 गोल कर चुके हैं। वहीं चेलसी की टीम एटलेटिको मैड्रिड से भिड़ेगी और यह किसी प्रीमियर लीग टीम का इकलौता मैच है, जो इंग्लैंड में हो रहा है। जर्मन टीमें मैनचेस्टर या लिवरपूल यात्रा नहीं कर सकी लेकिन एटलेटिको को वापसी पर मैड्रिड में पृथकवास में रहने की जरूरत नहीं है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

एक ओवर में 3 विकेट झटक शाहबाज ने पलटा पासा, 6 रन से जीता बेंगलोर

चेन्नई : आईपीएल 2021 के छठे मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) ने सनराइजर्स हैदराबाद को करीबी मुकाबले में 6 रन से हरा दिया। टॉस आगे पढ़ें »

भारतीय हॉकी टीम ने अर्जेंटीना को 4-2 से हराया

ब्यूनस आयर्स : भारतीय हॉकी टीम ने आखिरी अभ्यास मैच में बुधवार को अर्जेंटीना को 4-2 से हराया। भारत के लिये रूपिंदर पाल सिंह, जसकरण आगे पढ़ें »

ऊपर