चैंपियन ओसाका बाहर, नडाल क्वार्टरफाइनल में

यूएस ओपनः लगातार सेटों में बेलिंडा से हारी ओसाका

न्यूयॉर्कः गत चैंपियन और विश्व की नंबर एक खिलाड़ी जापान की नाओमी ओसाका वर्ष के आखिरी ग्रैंड स्लैम यूएस ओपन में सबसे बड़े उलटफेर का शिकार होकर बाहर हो गयीं जबकि विश्व के नंबर दो खिलाड़ी स्पेन के राफेल नडाल ने क्वार्टरफाइनल में स्थान बना लिया। टॉप सीड ओसाका को प्री क्वार्टरफाइनल मुकाबले में स्विटजरलैंड की बेलिंडा बेंसिच से लगातार सेटों में 5-7, 4-6 से हरा का सामना करना पड़ा। इस हार के साथ ओसाका का अपना खिताब बचाने का सपना भी टूट गया और इसके साथ ही वह टूर्नामेंट के बाद अपनी नंबर वन रैंकिंग फ्रेंच ओपन चैंपियन आस्ट्रेलिया की एश्ले बार्टी को गंवा बैठेगी।

इस बीच पुरुष वर्ग में तीन बार के चैंपियन और दूसरी सीड नडाल ने 22वीं सीड क्रोएशिया के मारिन सिलिच को चार सेटों में 6-3, 3-6, 6-1, 6-2 से हराकर अंतिम आठ में स्थान बना लिया। नडाल ने यह मुकाबला दो घंटे 49 मिनट में जीता। नडाल का अगला मुकाबला श्वार्टजमैन से होगा जिनके खिलाफ नडाल ने अपने सभी सात मैच जीते हैं।

श्वार्टजमैन ने ज्वेरेव को पीटा

श्वार्टजमैन ने पुरुष वर्ग में एक उलफेर करते हुए छठी सीड जर्मनी के एलेक्जेंडर ज्वेरेव को तीन घंटे आठ मिनट में 3-6, 6-2, 6-4, 6-3 से हराकर क्वार्टरफाइनल में प्रवेश कर लिया।

पहली बार अंतिम-8 में पहुंचे डोना

ओसाका की हार के साथ महिला वर्ग में पहले से लेकर चौथी रैंकिंग के खिलाड़ी टूर्नामेंट से बाहर हो चुकी हैं। टूर्नामेंट में अब शीर्ष वरीय खिलाड़ी के रूप में पांचवीं रैंकिंग की यूक्रेन की एलिना स्वितोलीना बची हैं। ओसाका को लुढ़काने वाली बेंसिच का क्वार्टरफाइनल में 23वीं सीड क्रोएशिया की डोना वेकिच से मुकाबला होगा जिन्होंने जर्मनी की जूलिया जॉर्जिस को 6-7, 7-5, 6-3 से हराकर पहली बार किसी ग्रैंड स्लेम टूर्नामेंट के क्वार्टरफाइनल में जगह बनायी। वेकिच ने यह मुकाबला दो घंटे 43 मिनट में जीता।

मर्टेन्स के सामने होगी बियांका की चुनौती

बेल्जियम की एलिस मर्टेन्स ने भी अंतिम आठ में जगह बना ली है। वह पहली बार यूएस ओपन के क्वार्टरफाइनल में पहुंची हैं। मर्टेन्स ने 17 विनर्स लगाए हुए अमेरिका की क्रिस्टी एन को 6-1, 6-1 से ध्वस्त कर दिया। मर्टेन्स का अगला मुकाबला कनाडा की बियांका आंद्रेस्कू से होगा जिन्होंने अमेरिकी क्वालिफायर टेलर टाउंसेंड को एक घंटे 55 मिनट में 6-1, 4-6, 6-2 से पराजित किया।

नडाल और फेडरर प्रबल दावेदार

पुरुष वर्ग में नडाल ने सिलिच के खिलाफ दूसरा सेट हारने के झटके से उबरते हुए तीसरे और चौथे सेट में क्रोएशियाई खिलाड़ी को पूरी तरह ध्वस्त कर दिया। तीन बार के चैंपियन नडाल यूएस ओपन में अपने चौथे खिताब की तलाश में हैं। विश्व के नंबर एक खिलाड़ी सर्बिया के नोवाक जोकोविच के बाहर हो जाने के बाद नडाल और तीसरी सीड रोजर फेडरर के खिताब जीतने की संभावना बढ़ गयी है।

13वीं सीड फ्रांस के गाएल मोंफिल्स ने स्पेन के पाब्लो एंडुजार को लगातार सेटों में मात्र एक घंटे 26 मिनट में 6-1, 6-2, 6-2 से ध्वस्त कर अंतिम आठ में स्थान बना लिया। मोंफिल्स का क्वार्टरफाइनल में इटली के मातियो बेरेटिनी से मुकाबला होगा जिन्होंने रुस के आंद्रेई रुब्लेव को दो घंटे 11 मिनट में 6-1, 6-4, 7-6 से हराया।

शेयर करें

मुख्य समाचार

आईएमएफ ने कहा, कॉरपोरेट टैक्स में कटौती स्वागत योग्य फैसला, बढ़ेगा निवेश

नई दिल्ली : अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष (आईएमएफ) ने कॉरपोरेट टैक्स में कटौती के भारत के फैसले की तारीफ करते हुए कहा है कि यह स्वागत आगे पढ़ें »

करीमपुर उपचुनाव से होगा बंगाल विधानसभा के विजय का आगाज : विजयवर्गीय

नदियाः नदिया के करीमपुर विधानसभा उपचुनाव से बंगाल विधानसभा पर विजय का आगाज होगा, शनिवार शाम करीमपुर के महिषबथान में गांधी संकल्प यात्रा को केंद्र आगे पढ़ें »

ऊपर