कोहली पर भारी पड़ी बटलर की पारी

तीसरे टी-20 में इंग्लैंड ने भारत को 8 विकेट से हराया, सीरीज में बनाई बढ़त

अहमदाबाद : नरेंद्र मोदी स्टेडियम में इंग्लैंड के जोस बटलर ने शानदार पारी खेलते हुए इंग्लैंड ने भारत को तीसरे टी-20 में 8 विकेट से हरा दिया। इसी के साथ 5 टी-20 की सीरीज में 2-1 की बढ़त बना ली है। भारतीय कप्तान विराट कोहली ने 77 रन की पारी खेली, लेकिन उन पर जोस बटलर की फिफ्टी भारी रही। बटलर ने 52 बॉल पर 83 रन की धमाकेदार पारी खेली। टीम इंडिया की अपने घर में पहले बल्लेबाजी करते हुए पिछले 10 टी-20 में यह 7वीं हार है। इससे पहले टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने 6 विकेट गंवाकर 156 रन बनाये। इसके जवाब में इंग्लैंड टीम ने 18.2 ओवर में 2 विकेट गंवाकर 158 रन बनाते हुए मैच अपने नाम कर लिया।

कोहली ने जड़ा अर्धशतक
भारतीय टीम के लिए रोहित शर्मा के साथ केएल राहुल ने पारी की शुरुआत की। लागतार तीसरे मैच में राहुल ने टीम को निराश किया। 4 गेंद पर बिना खाता खोले वो मार्क वुड की गेंद पर बोल्ड होकर वापस लौट गए। इसके बाद 15 रन बनाकर वुड ने जोफ्रा आर्चर के हाथों कैच करवा वापस भेजा। पिछले मैच में धमाकेदार अर्धशतक से डेब्यू करने वाले इशान किशन भी महज 4 रन बनाकर क्रिस जॉर्डन की गेंद पर आउट हुए। रिषभ पंत को विराट कोहली की गलती से रन आउट होकर वापस लौटना पड़ा। भारतीय टीम को पांचवां झटका श्रेयस अय्यर के रूप में लगा। 9 रन बनाने कर वह मार्क वुड के तीसरे शिकार बने। कप्तान विराट कोहली ने लगातार दूसरे मैच में शानदार अर्धशतकीय पारी खेली। 37 गेंद पर 5 चौके और 2 छक्के की मदद से अपने 50 रन पूरे किए। 46 गेंद पर उन्होंने 8 चौके और 4 छक्के की मदद से 77 रन की पारी खेल टीम के स्कोर को 156 रन तक पहुंचाया।

केएल राहुल के नाम शर्मनाक रिकार्ड 
भारतीय ओपनर बल्लेबाज केएल राहुल का खराब फॉर्म लगातार जारी है और एक बार फिर से उन्होंने बल्लेबाजी में बेहद निराश किया। इंग्लैंड के खिलाफ वो लगातार दूसरी बार शून्य पर आउट हुए तो वहीं उनकी पिछली चार टी-20 मैचों की बात करें तो वो तीसरी बार शून्य पर अपना विकेट गंवा बैठे। इसके अलावा केएल राहुल दो टी-20 इंटरनेशनल मैचों में लगातार दोबार शू्न्य पर आउट होने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज भी बन गये। इसके साथ ही इस प्रारूप में सबसे ज्यादा बार शून्य पर आउट होने के मामले में दूसरे नंबर पर पहुंच गये। केएल राहुल ने विराट कोहली, रिषभ पंत, सुरेश रैना, यूसुफ फटान और वाशिेंगटन सुंदर को पीछे छोड़ दिया।

शेयर करें

मुख्य समाचार

कमिंस-रसेल के अर्धशतक बेकार, केकेआर की लगातार तीसरी हार

कोलकाता को 18 रन से हरा चेन्नई ने लगाई जीत की हैट्रिक मुंबई : आईपीएल 2021 के 15वें मैच चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) ने कोलकाता नाइट आगे पढ़ें »

कोरोना से मरीज त्रस्त, नर्सिंग होम्स बिल बनाने में व्यस्त

दक्षिण कोलकाता के नर्सिंग होम पैकेज पर ले रहे हैं कोरोना मरीजों को कोलकाता : कोरोना के कारण राज्य की स्वास्थ्य व्यवस्था ​अब धीरे-धीरे चरमरा रही आगे पढ़ें »

ऊपर