इंग्लैंड के नए वनडे और टी20 कप्तान चुने गए बटलर

लंदनः इयोन मॉर्गन के अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहने के बाद जॉस बटलर को इंग्लैंड की वनडे और टी20 टीम का कप्तान नियुक्त किया गया हैं। 31 वर्षीय बटलर मॉर्गन के साढ़े सात सालों के कार्यकाल में कई बार टीम की कमान संभाल चुके हैं। उन्होंने नौ वनडे और पांच टी20 अंतर्राष्ट्रीय मैचों में इंग्लैंड का नेतृत्व किया हैं। भारत के खिलाफ सात जुलाई से शुरू हो रही टी20 अंतर्राष्ट्रीय सीरीज से बटलर बतौर नियमित कप्तान अपने कार्यकाल का शुभारंभ करेंगे। 25 दिनों के भीतर इंग्लैंड को छह वनडे और छह टी20 अंतर्राष्ट्रीय मु़काबले खेलने हैं। सफेद गेंद क्रिकेट में टीम के प्रमुख कोच मैथ्यू मॉट के साथ बटलर का ध्यान इस साल ऑस्ट्रेलिया में खेले जाने वाले टी20 विश्व कप के साथ-साथ अगले साल खेले जाने वाले वनडे विश्व कप पर भी होगा। इंग्लैंड मौजूदा वनडे चैंपियन है और टीम भारत में अपने खिताब का बचाव करने का पूरा प्रयास करेगी।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

आज रेड रोड पर सुरक्षा चाक चौबंद, 1200 पुलिस कर्मी रहेंगे तैनात

रविवार रात से रेड रेड व आसपास की सड़कों पर वाहनों का यातायात बंद शहर के विभिन्न इलाकों में चला गया नाका चेकिंग सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : स्वतंत्रता आगे पढ़ें »

ऊपर