ब्रेकिंगः आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे प्लेयर ने लिया अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास

नई दिल्लीः भारत और साउथ अफ्रीका के बीच फ्रीडम सीरीज का अंतिम मुकाबला मंगलवार से केपटाउन के न्यूलैंड्स में खेला जाएगा। सीरीज के इस निर्णायक मुकाबले से पहले ही साउथ अफ्रीका के स्टार ऑलराउंडर क्रिकेटर क्रिस मॉरिस  ने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास की घोषणा कर दी है। 34 साल के क्रिस मॉरिस ने आधिकारिक सोशल मीडिया अकाउंट से मंगलवार को अपने संन्यास का एलान किया।
संन्यास का एलान करते हुये लिखा…
संन्यास का एलान करते हुए मॉरिस ने अपनी पोस्ट में लिखा, “आज मैं क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास की घोषणा करता हूं। उन सभी को धन्यवाद जिन्होंने मेरी यात्रा में एक भूमिका निभाई है चाहे वह बड़ी हो या छोटी… यह एक मजेदार सफर रहा है।” मॉरिस लंबे समय से टीम से बाहर चल रहे थे और टीम में वापसी के कोई आसार भी नजर नहीं आ रहे थे इसलिए उन्होंने खेल से दूरी बनाना ही बेहतर समझा। उन्होंने साउथ अफ्रीका के लिए अपना अंतिम इंटनेशनल मुकाबला जुलाई 2019 में खेला था।
कोच की भूमिका में नजर आएंगे मॉरिस
मॉरिस अब जल्द ही नई भूमिका में नजर आएंगे। वे टाइटंस क्रिकेट में कोच की भूमिका में दिखाई देंगे। इस बात का खुलासा फिलहाल नहीं हुआ है कि वे दुनियाभर की क्रिकेट लीग्स में खेलेंगे या नहीं। मॉरिस ने साउथ अफ्रीका के लिए 4 टेस्ट, 42 वनडे और 23 टी-20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं। उन्होंने साल 2012 से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कदम रखा था। उनके नाम टेस्ट मैचों में 12 विकेट दर्ज हैं। वहीं वनडे मैचों में 48 विकेट और टी 20 मैचों में 34 विकेट दर्ज हैं। तीनों फॉर्मेट्स में उन्होंने कुल मिलाकर 773 रन बनाए। आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे प्लेयर हैं मॉरिस क्रिस मॉरिस के नाम आईपीएल नीलामी में इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी होने का रिकॉर्ड दर्ज है। आईपीएल 2021 की नीलामी में उन्हें राजस्थान रॉयल्स ने 16.25 करोड़ रुपये की भारी भरकम राशि खर्च कर खरीदा था। हालांकि राजस्थान को इसका कोई खास फायदा नहीं पहुंचा क्योंकि मॉरिस का प्रदर्शन बेहद औसत रहा था। यही वजह है कि उन्हें आईपीएल 2022 की मेगा नीलामी से पहले रिटेन नहीं किया।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

पुरुलिया में पिता ने बेटे की गला रेत हत्या कर दी और खुद पर भी चलाई चाकू, हुई मौत

पुरुलिया: इस वक्त की बड़ी खबर आ रही है को पुरुलिया पुलिस लाइन बेलगुमा में सोमवार सुबह 1 होम गार्ड ने अपने बेटे की  गला आगे पढ़ें »

ऊपर