ब्रेकिंगः टीम इंडिया वर्ल्ड कप से बाहर, न्यूजीलैंड ने अफगानिस्तान को 8 विकेट से हराया

अबुधाबीः न्यूजीलैंड ने सुपर-12 के 40वें मुकाबले में अफगानिस्तान को 8 विकेट से हरा दिया है। न्यूजीलैंड की जीत के साथ ही भारतीय टीम के सेमीफाइनल में जगह बनाने की उम्मीदें भी समाप्त हो गई है। अगर इस मैच में कीवी टीम हारती तो ही भारत टॉप-4 में आगे बढ़ सकता था, लेकिन ऐसा देखने को नहीं मिला। न्यूजीलैंड ने ना सिर्फ मैच जीता बल्कि सेमीफाइनल का टिकट भी कटा लिया। 

मैच का स्कोर देखने के लिए यहां क्लिक करें

टॉस जीतकर पहले खेलते हुए अफगानिस्तान के बल्लेबाजों ने निराश किया और टीम 20 ओवरों के खेल में 124/8 का स्कोर ही बना सकी। नजीबुल्लाह जादरान 73 टॉप स्कोरर रहे, जबकि ट्रेंट बोल्ट के खाते में 3 विकेट आई। 125 रनों के टारगेट को कीवी टीम ने बहुत ही आसानी के साथ 18.1 ओवर के खेल में सिर्फ 2 विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया।

केन-कॉनवे ने दिलाई जीत
टारगेट का पीछा करते हुए कीवी टीम की शुरुआत कुछ खास नहीं रही और चौथे ओवर की पहली ही गेंद पर मुजीब उर रहमान ने डेरिल मिचेल (17) को आउट किया। न्यूजीलैंड का दूसरा विकेट राशिद खान ने मार्टिन गुप्टिल (28) को आउट कर चटकाया। हालांकि, इसके बाद डेवॉन कॉनवे और केन विलियम्सन ने अफगानिस्तान कोई मौका नहीं दिया। दोनों खिलाड़ियों ने तीसरे विकेट के लिए 56 गेंदों पर 68 रन जोड़े और टीम को जीत दिलाकर मैदान से बाहर लौटे। विलियम्सन ने 42 गेंदों पर नाबाद 40 और कॉनवे ने 32 गेंदों पर नाबाद 36 रनों की पारी खेली।

अफगानिस्तान ने गंवाया विकेट का मौका
11वें ओवर अफगानिस्तान टीम ने डेवॉन कॉनवे के विकेट का एक बड़ा मौका गंवाया। दरअसल, हामिद हसन के ओवर में कॉनवे शॉट लगाने के प्रयास में विकेट के पीछे मोहम्मद शहजाद द्वारा लपके गए, लेकिन न तो विकेटकीपर शहजाद ने कोई अपील और न ही टीम का कोई खिलाड़ी अपील के लिए आगे आया। अगले ओवर में देखा गया कि गेंद डेवॉन कॉनवे के बल्ले का किनारा लेते हुए शहजाद के दस्तानों में गई थी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

रो पड़े रतन मालाकर, कहा…देखें वीडियो

कोलकाताः इस बार वार्ड 73 से तृणमूल कांग्रेस ने ममता की भाभी काजरी बनर्जी को अपना उम्मीदवार बनाया है। वहीं इस वार्ड से टिकट नहीं मिलने आगे पढ़ें »

ऊपर