फीफा विश्व कप 2022 : ब्राजील जीता, नेमार की चोट से टीम टेंशन में

– ब्राजील ने सर्बिया को 2-0 से हराया
– ब्राजील के लिए दोनों गोल रिचर्लिसन ने दागा

दोहा : फीफा विश्व कप 2022 में गुरुवार-शुक्रवार रात हुए मुकाबले में ब्राजील ने सर्बिया के खिलाफ 2-0 की जीत के साथ अपने अभियान को शुरू किया। ब्राजील के लिए ये दोनों गोल रिचर्लिसन ने किये। उन्होंने 62वें मिनट में ब्राजील के नेमार और विनिसियस जूनियर के मौके मिस करने के बाद रिचार्लिसन ने मैच का पहला गोल दागा। फिर 73वें मिनट में विनिसियस के ही क्रॉस पर रिचार्लिसन ने एक्रोबैटिक गोल किया। इस जीत के साथ ब्राजील अपने ग्रुप में टॉप पर पहुंच चुका है। गुरुवार शाम को ग्रुप जी के पहले मैच में स्विट्जरलैंड ने कैमरून को 1-0 से हराया था। इससे वह ग्रुप में दूसरे स्थान पर है। कैमरून तीसरे और सर्बिया चौथे स्थान पर है। दोनों ही टीमों के पास एक भी पॉइंट नहीं है। पहले हाफ में स्कोर लाइन 0-0 रहने के बाद सेकेंड हाफ में मैच का पहला गोल आया। ब्राजील के फॉरवर्ड नेमार जूनियर बॉल को सर्बिया के गोल पोस्ट के पास ले गए। उनके गोल चांस मिस करने के बाद लेफ्ट फॉरवर्ड विनिसयस जूनियर ने शॉट मारा। बॉल गोलकीपर से लग कर रिचार्लिसन के पास गई। यहां रिचार्लिसन ने कोई गलती नहीं की और बॉल को सीधा गोल पोस्ट में डाल कर मैच का पहला गोल अपने नाम किया।
– नेमार जूनियर का अलगा मैच खेलना संदिग्ध
इस मुकाबले में ब्राजील के स्टार स्ट्राइकर नेमार चोटिल हो गये। मैच के आखिरी क्षणों में नेमार बेंच पर नम आंखों के साथ भावुक दिखे और बाद में दाहिने टखने में सूजन के साथ लंगड़ाते हुए स्टेडियम से चले गए। नेमार के टखने में चोट लगी है। ऐसे में उनका सोमवार को स्विट्जरलैंड के खिलाफ मैच में खेलना संदिग्ध है। ब्राजील के मैनेजर टिटे ने कहा कि नेमार ने पूरे मैच में दर्द महसूस किया। लेकिन उन्होंने टीम के लिए मैदान पर बने रहने का फैसला किया। यह उल्लेखनीय है कि जब टीम खेल रही थी, तब उन्होंने इस दर्द को नजरअंदाज किया। वहीं टीम के चिकित्सक रोड्रिगो लैसमर ने कहा है कि स्कैन के बाद ही उनकी चोट की गंभारता का पता लगाया जा सकेगा।

शेयर करें

मुख्य समाचार

आजम खान के रामपुर में बदल गया गेम, बीजेपी हुई आगे

नई दिल्ली : उत्तर प्रदेश की चर्चित रामपुर विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव में सियासी तस्वीर बदलती दिख रही है। 28वें राउंड की काउंटिंग के आगे पढ़ें »

गुजरात में भूपेंद्र पटेल ही बनेंगे मुख्यमंत्री

गुजरात : गुजरात विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी की प्रचंड जीत के बाद भूपेंद्र पटेल ही गुजरात के मुख्यमंत्री बनेंगे। गुजरात भाजपा अध्यक्ष CR आगे पढ़ें »

ऊपर