बड़ी खबरः टीम इंडिया के इन तीन खिलाड़ियों को अब संन्यास लेना ही…

नई दिल्लीः पिछले एक साल में टीम इंडिया के कप्तान से लेकर कोच तक सब कुछ बदल चुका है। हालिया समय में टीम इंडिया के फ्यूचर को देखते हुए टीम के कई युवा खिलाड़ियों को मौका दिया जा रहा है। ऐसे में टीम 3 दिग्गज खिलाड़ी ऐसे भी हैं जिन्हें एक साल पहले तक लगातार टीम इंडिया में खेलने का मौका मिल रहा था, लेकिन अब ये खिलाड़ी स्क्वाड का हिस्सा भी नहीं बन पा रहे हैं। इस खिलाड़ियों का करियर अब लगभग खत्म हो गया है।

अजिंक्य रहाणे विदेशी पिंचों पर भारत के लिए काफी सफल रहे हैं। वे अब बहुत ही खराब फॉर्म और चोट से जूझ रहे हैं। काफी समय से उनके बल्ले से रन भी नहीं निकले हैं। रहाणे आईपीएल 2022 में भी फ्लॉप रहे थे, जिसके बाद उनका टीम में वापसी करना अब और मुश्किल हो गया है। अजिंक्य रहाणे ने भारतीय टीम के लिए 82 टेस्ट मैचों में 4931 रन बनाए, जिसमें 12 शतक शामिल हैं। अजिंक्य रहाणे टेस्ट टीम में पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी करते हैं, उनकी जगह अब श्रेयस अय्यर और हनुमा विहारी को टीम में शामिल किया जा रहा है।

पंत की वजह से टीम इंडिया से हुई छुट्टी

ऋषभ पंत इस समय बतौर विकेटकीपर सभी फॉर्मेट में टीम इंडिया की पहली पसंद बन चुके हैं। ऐसे में विकेटकीपर बल्लेबाज ऋद्धिमान साहा के लिए भी अब टीम में जगह बनाना नामुमकिन के बराबर है। उन्होंने भारत के लिए अपना डेब्यू साल 2010 में किया था, लेकिन कभी भी वह अपनी टीम में स्थाई जगह नहीं बना पाए। उन्होंने टीम इंडिया के लिए 40 टेस्ट में 29.41 की औसत के साथ 1353 रन बनाए हैं। ऋद्धिमान साहा की जगह अब टेस्ट टीम में युवा विकेटकीपर केएस भरत ने जगह बना ली है।

100 से ज्यादा टेस्ट खेलने वाला खिलाड़ी भी बाहर

भारत के लिए 105 टेस्ट मैच खेलने वाले दिग्गज तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा लंबे समय से टीम का हिस्सा नहीं बन सके हैं। उन्होंने अपना आखिरी इंटरनेशनल मैच नवंबर 2021 में खेला था। खराब फॉर्म और फिटनेस के कारण ईशांत शर्मा को टीम इंडिया से बाहर कर दिया गया था। ईशांत शर्मा ने टेस्ट में भारत के लिए 311 विकेट हासिल किए हैं। ईशांत शर्मा के लिए अब टीम में वापसी करना भी मुश्किल नजर आता है। उनकी जगह टीम में अब मोहम्मद सिराज और प्रसिद्ध कृष्णा जैसे तेज गेंदबाजों को मौका मिल रहा है

 

 

 

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

घर में घुस कर शराब पी, रोकने पर डॉक्टर की पिटाई

बेंटरा इलाके की घटना हावड़ा : हावड़ा में युवकों का एक दल एक डॉक्टर के घर में घुसकर शराब पी रहा था। आरोप है कि जब आगे पढ़ें »

ऊपर